बालों को काला करने के लिए सरल टिप्स (Balo ko kala karne ke liye saral tips)


क्या आपके बाल भी कलर करने के एक हफ्ते बाद व्हाइट हो जाते हैंक्या बालों को बार-बार कलर करके आप भी थक चुकी हैंपार्लर में जाकर हजारों रुपये खर्च करने के बावजूद ये ज्यादा दिन तक बालों में नहीं टिकता। ऐसे में बालों से परेशान होना लाजमी हैलेकिन आज हम आपकी ये टेंशन थोड़ी कम करने के लिए कुछ टिप्स लाए हैं।



इन सरल टिप्स को अपनाकर आपके बालों पर हेयर कलर लंबे समय तक टिका रहेगा...

1. कलर लगाने के 3 दिन तक शैंपू न करें -

जब भी आप हेयर कलर लगाएं तो इसके तीन दिन तक आप शैंपू से दूरी बनाकर रखें। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे हेयर क्युटिकल को कलर को लॉक करने का पूरा वक्त मिल जाता है और आपका हेयर कलर लंबे समय तक चलता है।

2. सही शैंपू का करें इस्तेमाल -

बहुत सारी महिलाएं हेयर कलर करने के बाद नॉर्मल शैंपू का इस्तेमाल करती हैं जो कि गलत है। अगर आप भी ऐसा करती हैं तो आज ही अपनी ये आदत बदल लें।

नॉर्मल शैंपू की जगह आप किसी सल्फेट फ्री शैंपू का चयन करें। मार्केट में कलर्ड हेयर के अलग शैंपू आते हैं। इनका इस्तेमाल करने से भी कलर बालों पर लंबे समय तक टिका रहेगा।

3. फिल्टर्ड पानी से करें हेयर वॉश -

बालों को धोते समय नॉर्मल पानी की जगह फिल्टर्ड पानी का इस्तेमाल करना चाहिएक्योंकि नल में आने वाले पानी में क्लोरीन और केमिकल्स मौजूद होते हैंजो हेयर कलर को नहीं टिकने देते।

अगर ये केमिकल्स बालों तक नहीं पहुंचेगे तो आपका हेयर कलर लंबे समय तक चलेगा। एक बात और कभी भी गर्म पानी से बाल न धोएंक्योंकि इससे बालों का कलर और मॉइश्चर दोनों खत्म होने लगता है।


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख