बॉडी शेप के हिसाब से चुनें बेस्ट कपड़े

बॉडी शेप के हिसाब से चुनें बेस्ट कपड़े

Body shape ke hisab se chune best kapde

ड्रेसेस आप पर खूब फबेइसके लिए जरूरी है बॉडी टाइप के हिसाब से कपड़ों की शॉपिंग हो। टीवी पर ड्रेस देखीशोरूम से खरीद लीपसंद आईमगर जब पहनी तो जंची नहीं। क्या आपके साथ भी ऐसा ही होता हैक्या आप भी अपनी बॉडी शेप की वजह से मनपसंद ड्रेस नहीं पहन पाती हैं

चिंता करने की कोई बात नहीं है हम आपको बताते है कि कैसे किसी भी ड्रेस को खरीदने से पहले आप अपनी बॉडी शेप को अच्छी तरह से समझें। एक बार अपनी बॉडी शेप समझ जाने के बादआपको बेस्ट ड्रेस चूज करने में हेल्प मिलेगीजिससे आप दिखेंगी एकदम ब्यूटीफुल।

1. एप्पल शेप बॉडी -

अगर आपकी बॉडी एप्पल शेप में हैतो आपको ऐसे कपड़े पहनने चाहिएजिनमें बॉडी का बीच और कमर वाला पार्ट ज्यादा हाईलाइट न हो। इस बॉडी टाइप के लिए वी-नेक और एम्पायर वेस्ट ड्रेसेज बेस्ट रहती हैं।

आप ऐसे टॉप भी चूज कर सकती हैंजो आपके हिप्स को कवर करते हों। हैवी टॉप या ड्रेसेज पहनने की कोशिश एकदम भी न करें।

वहीं स्कीनी जीन्स और स्ट्रेट पैंट्स भी अवॉयड करें। फ्लेयर्ड पैंट्स और बूट कट पैंट्स पहनकर देखिएये आप पर फबेंगी।

2. पियर शेप बॉडी -

ज्यादातर इंडियन महिलाओं की पियर शेप बॉडी होती है। स्टाइलिश दिखने के लिए आप ऐसी ड्रेसेस पहनेंजिसमें शोल्डर्स हाइलाइट हो। इससे बॉडी शेप बैलेंस दिखेगा। इसके लिए कलरफुल नेकलेस का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप अलग-अलग पैटर्न और एसेसरीज वाली टॉप पहनें।

टाइट पैंटकैपरी पैंटशॉर्ट स्कर्टपेंसिल स्कर्ट पहनने से बचें। फ्लेयर्ड पैंट और ए लाइन स्कर्ट आप पर अच्छी लगेंगी। इसके अलावा ड्रेस लेते वक्त रंगों का चुनाव भी ध्यान से करें।

आप अपने बॉटम वियर के लिए गहरे और सॉलिड रंगों का ही चयन करें और टॉप्स इत्यादि लेते वक्त ब्राइट और लाइट कलर लें।

3. रेक्टेंगुलर बॉडी शेप -

कर्व्स नहीं हैंतो क्या हुआकुछ ऐसी ड्रेसेस हैं जिससे बॉडी शेप को खूबसूरत दिखाने में मदद मिलती हैं। कमर के पतले हिस्से पर बेल्ट पहनें। रैप ड्रेसेज और एम्पायर वेस्ट चुनें। प्लेटेड टॉप भी आपको बेहतर दिखाने में मदद करते हैं।

4. ऑवरग्लास शेप फिगर -

इस बॉडी टाइप की लड़कियां बैगी और भारी-भरकम ढीले-ढाले कपड़े पहनने से बचें। आप पर वी-नेक टॉपपेंसिल स्कर्ट और टाइट शॉर्ट्स काफी अच्छे लगेंगे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in