बॉयफ्रेंड से किन कारणों से होता है झगड़ा (Boyfriend se kin karno se hota hai jhagda)


प्यार में आपने अपने ब्वॉयफ्रेंड से कई बार झगड़ा किया होगा लेकिन क्या आपने कभी इसके पीछे का कारण सोचा है। आप जैसे ही सोचेंगी तो आपको जो जवाब मिलेगा वह हैरान कर सकता है। दरअसल किसी भी रिलेशनशिप में ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड से लड़ाई की वजह आपसी मतभेद होते हैं।

इस झगड़े में बेहद छोटी-छोटी बातें जिसमें एक-दूसरे से सहमत और असहमत होने से लेकर पसंद और नापसंद तक शामिल हैं।

 

1. आपको बता दें कि रिलेशनशिप में ज्यादातर लड़ाई एक दूसरे की बातों से सहमत नहीं होने की वजह से होती है। जब आप एक-दूसरे को अपनी-अपनी बातें, आदतें और पसंद-नापसंद जबरदस्ती मनवाने लगते हैं तो आपके बीच मनमुटाव और झगड़े होने लगते हैं। इसलिए आप अपने ब्वॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड को कभी भी अपने हिसाब से न चलाएं।

 

 

2. हर किसी की अपनी पसंद और नापसंद होती है। अपनी जीवनशैली होती है। अपना लाइफस्टाइल होता है। अगर आप उसमें जबरन दखल देंगे तो आपके बीच प्यार की जगह लड़ाई का दौर शुरू हो जाएगा। हालांकि रिश्ते में छोटी-मोटी नोंकझोंक होनी जरूरी है लेकिन कभी कभी ये बातें बड़ी लड़ाई का रूप ले लेती हैं।  

 

3. वैसे तो जिस रिश्ते में लड़ाई नहीं होती वह कोई रिश्ता नहीं होता है। अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो बिना लड़ाई के आपका प्यार मुक्कमल नहीं हो पाता है। ऐसे में किसी भी रिलेशनशिप में छोटी-मोटी लड़ाई तो चलती रहती है लेकिन इस बात का ख्याल रखना बेहद जरूरी है कि यह लड़ाई बड़ी न हो जाए।

अगर आप चाहते हैं कि आपका रिलेशनशिप बिना लड़ाई-झगड़े के चले तो एक-दूसरे पर अपने विचार न थोपें। एक-दूसरे की पसंद-नापसंद की हमेशा कद्र करें।


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख