कंडीशनर लगाने से पहले ये टिप्स पढ़ें (Conditioner lagane se pehle ye padhein)


सेहत और चेहरे के साथ बालों का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है। कई महिलाएं शैम्पू के साथ कंडीशनर का भी इस्तेमाल करती हैं और बालों के लिए कंडीशनर जरूरी भी होता है। यहां हम आप को बताने जा रहे हैं कंडीशनर से जुड़ी कुछ टिप्स के बारे में जिसे जानना आपके लिए बहुत जरूरी है।



 

1. कंडीशनर बालों के लिए जरूरी -

बालों वाला कंडीशनर हेयर फॉलिक्स को हाइड्रेट करना में मदद करता है और स्काल्प को सही रखता है। अगर आपके बालों में रूखापन बढ़ता जा रहा है तो आप अपने बालों में कंडीशनर लगा सकती हैं। इस से आप के बाल सही हो जाएंगे।

 

2. सिर्फ कंडीशनर लगाएं -

अगर आप के पास समय की कमी है या फिर आपका बालों को धोने का मन नहीं है तो ऐसे में आप सिर्फ कंडीशनर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। ऐसा करने से आप के गंदे बाल साफ हो जाएंगे। कंडीशनर लगाने से आप के बालों को कोई नुकसान नहीं होगा।

 

3. कंडीशनर चुने बालों के अनुसार -

हर महिला के अलग तरह के बाल होते हैं और बाजारों में अलग-अलग बालों के मुताबिक कंडीशनर मिलता है। आप हमेशा अपने बालों के मुताबिक कंडीशनर लें ताकि आपके बालों को कंडीशनर सही तरीके से मदद कर सके और बालों को कोई नुकसान न हो।

 

4. हानिकारक कंडीशनर -

किसी भी चीज का ज्यादा इस्तेमाल हानिकारक होता है। जरूरत से ज्यादा कंडीशनर का इस्तेमाल करना भी बालों के लिए नुकसानदायक हो जाता है।

अगर कभी आप को ऐसा महसूस हो कि आप के बाल कंडीशनर की वजह से खराब हो रहे हैं तो कंडीशनर इस्तेमाल करना बंद कर दें।


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख