दुल्हन की सहेलियां ऐसे करें सुंदर तरीके से ड्रेस कोर्डिनेट (Dulhan ki saheliya aise kare sundar tarike se dress cordinate)


ये तो आप जानते ही हैं शादी जैसे बड़े फंक्शन में कितना मजा आता है, फिर चाहे वो किसी की भी हो। ऐसे में अगर दुल्हन की सहेलियां हो तो रस्मों व तैयारियों में अलग ही रंग दिखाई देने लगते हैं। लेकिन दुल्हन की सहेलियों की शादी में सबसे बड़ी चिंता तो इस बात की होती है कि वो ड्रेसअप कैसे हो।

पर आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है इस लेख में हमने आपको कुछ ऐसे तरीके बताएं हैं जिनकी मदद से आप उनके साथ सुंदर तरीके से ड्रेसेस को-ऑर्डिनेट कर सकती हैं और उस पल को यादगार बना सकती हैं।

 

1. एक तरह की डिज़ाइन्स

अगर दुल्हन हल्दी या मेहँदी में फ्लोरल लहंगा पहन रही है, तो आप भी फ्लोरल लहंगा पहन सकती हैं। लेकिन अगर दुल्हन के लहंगा से मैचिंग, लेकिन डिज़ाइन अलग देखना चाहती हैं तो आप अपने लिए कुछ प्रिंटेड या फिर दूसरी तरह की ड्रेसेस का चयन कर सकती हैं। अगर जैसे दुल्हन के लहंगे पर बनी कोई भी डिज़ाइन देखें और फिर उसे अपने लहंगे पर प्रिंट करवालें या कढ़ाई भी करवा सकते हैं।

 

2. रंगों से खेलें

आप दुल्हन के लहंगे से मिला जुला पहनने के लिए अलग-अलग शेड्स चुनें या फिर पेस्टल या गहरे रंगों के बीच चुनाव कर सकते हैं। इन ड्रेसेस के रंग, डिज़ाइन भले ही अलग हो, लेकिन आपका लेहंगा दुल्हन की ड्रेस से ही मिला जुला लगेगा।

 

3. दुल्हन के जोड़े से प्रेरित होना चाहिए आपका ड्रेस

आप दुल्हन की ड्रेस से प्रेरित हो अपने लिए वैसी ही ड्रेस तैयार करवा सकती हैं। जैसे अगर गुलहन का लहंगा पीला, लाल या फिर गुलाबी रंग का होता है, तो इन तीनों रंगों में से ही एक अलग खुद के लिए चुन सकती हैं। अगर वह गाउन पहन रही हैं तो कुछ उसी तरह से ड्रेस बनवाएं।

 

4. ब्लॉउस का डिज़ाइन या दुपट्टा रखें एक

दुल्हन साडी, ब्लाउज या लहंगे में जो भी चुनें, उसकी सभी सहेलियों को बिना दुल्हन से मैच हुए अपने लिए स्पेरेट्स कुछ लेना चाहिए। जैसे अगर सभी ने एक ही रंग की साडी पहनी है तो सबके ब्लाउज का डिज़ाइन या रंग साडी से अलग, लेकिन सबका एक जैसा होना चाहिए।


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख