गर्मी में पसीने से कैसे बचाएं अपना मेकअप (Garmi me pasine se kaise bachaye apna makeup)


अधिकतर महिलाएं मेकअप करने की बहुत शौकीन होती हैं। हालांकि गर्मी के मौसम में मेकअप करना और उसे फ्रेश रखना थोड़ा मुश्किल होता है क्योंकि पसीने की वजह से मेकअप जल्दी खराब हो जाता है।

इसलिए आज हम आप को बताएंगे कुछ ऐसे टिप्स जिससे आप गर्मी में भी अपने मेकअप को फ्रेश रख पाएंगी।

1. फेस वॉश का इस्तेमाल -

गर्मी में स्कीन हमेशा पसीने की वजह से ऑयली हो जाती है और ऑयल कंट्रोल करने के लिए फेस वॉश का ही इस्तेमाल करें। इससे चेहरे का सारा तेल और गंदगी निकल जाती है और स्किन फ्रैश हो जाती है। जब चेहरे में आयॅल नहीं रहता तो मेकअप पसीने से नहीं बहता है।

2. बर्फ का इस्तेमाल -

अगर आप गर्मी में लंबे समय तक मेकअप को सही रखना चाहती हैं तो चेहरे पर बर्फ से मसाज कर लें। इससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा और पसीना भी कम आएगा।

3. मॉइश्चराइजर से मेकअप शुरू करें -

कुछ महिलाएं गर्मी शुरू होते ही मॉइश्चराइजर लगाना बंद कर देती है। ऐसे में उनकी स्किन कोमल नहीं रहती। इसलिए स्किन को कोमल बनाए रखने के लिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें मगर गर्मी में आयॅल फ्री मॉइश्चराइजर का यूज करें।

4. वॉटरप्रूफ बेस का इस्तेमाल -

गर्मी में मेकअप बचाने के लिए आप वॉटरप्रूफ बेस का इस्तेमाल करें। मॉइश्चराइजर लगाने के बाद आप पहले वॉटरप्रूफ प्राइमर का यूज करें। इससे आपका मेकअप नहीं उतरेगा। अगर आप के पास प्राइमर नहीं हैं तो आप बीबी क्रीम यूज कर सकती हैं।

5. वॉटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल -

गर्मी में हमेशा वॉटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल करें। इसमें आप वॉटरप्रूफ ऑई मेकअपलिप बामफाउंडेशन जैसी चीजों का इस्तेमाल कर सकती हैं। ऐसा करने से आप का मेकअप पसीने में भी खराब नहीं होगा।


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख