हर महिला बचें इन 10 कॉमन फैशन ब्लंडर से (Har mahila bache in 10 common fashion blunder se)


फैशन करना अच्छी बात है लेकिन फैशन के नाम पर बेवकूफी करना ठीक नहीं है। हर कोई स्टाइलिश दिखने के लिए नए-नए फैशन ट्रेंड्स फॉलो करता है लेकिन फैशन को फॉलो करने में कुछ महिलाएं कुछ ज्यादा ही बेफिक्र हो जाती हैं। बॉलीवुड सेलेब्स हो या आपकी फेवरेट एक्ट्रेस।

अक्सर अपने स्टाइल आइकॉन को कॉपी करने में यह भी भूल जाती हैं कि शायद यह स्टाइल आप पर न जचे। भीड़ में अलग दिखने के चक्कर में हंसी का पात्र बन जाती हैं।

इसी वजह से आज हम आपके लिए लेकर आएं हैं कुछ ऐसी कॉमन फैशन मिस्टेक्स जिनको हमेशा ध्यान में रखना चाहिए-

 

1. हो सकता है कि सैंडल पर मोजे पहनना आपको काफी आरामदायक लगता हो। आप अक्सर स्किन कलर के मोजे सैंडल्स के साथ पहन भी लेती हैं लेकिन फैशन के हिसाब से मानें तो यह वीमेन फैशन के लिए एक बड़ा ब्लंडर है। आप बंद जूतों के साथ मैचिंग के सॉक्स पहन सकती हैं।

2. शीर टॉप के नीचे लाइट कलर की ब्रा पहनना सिर्फ फैशन ब्लंडर ही नहीं है बल्कि यह भद्दा भी दिखता है। हालांकि शीर टॉप काफी हॉट एंड स्टाइलिश लुक देता हैलेकिन इसको पहनने का एक सही तरीका होता है। ऐसे शीर टॉप के नीचे शॉर्ट कैमी पहनी जा सकती है या ब्लैक रंग की हाई कवरेज ब्रा पहनना भी काफी फैशनेबल लगेगा।

3. आपकी फेवरेट एक्ट्रेस भले ही फॉर्मल वियर के साथ अपने पसंदीदा स्नीकर्स पहनती होंगी लेकिन रियल लाइफ में यह फैशन डिजास्टर है। माना कि स्नीकर्स काफी कंफर्टेबल और स्टाइलिश होते हैंलेकिन केवल अगर सही कपड़ों के साथ इन्हें मैच किया जाए।

4. मिसफिट में न हो फिट। मिसफिट से मतलब है या तो ड्रेस जरूरत से ज्यादा टाइट हो या फिर ढिली। कई बार आप किसी को देखकर कपड़े खरीद लेती हैं जो आपकी बॉडी पर शायद सूट न करें। ऐसी ड्रेस पहनकर आप लोगों के बीच मजाक का पात्र बन सकती हैं। ऐसे कपड़े पहनने से बचना चाहिए।

5. देखा जाता है कि महिलाएं ड्रेस पर ज्यादा ध्यान देती हैं और फुटवियर को अक्सर इग्नोर कर देती हैं। गलत फुटवियर एक बड़ी फैशन मिस्टेक बन सकती है। हमेशा ओकेजन को ध्यान में रखकर ही फुटवियर चुनें।

6. व्हाइट स्कर्ट या पैंट के साथ व्हाइट फुटवियर कभी न पहनें। यह कॉम्बिनेशन टीवी पर भले ही अच्छा लगता हो लेकिन रियल लाइफ में स्नो वुमन वाला लुक दे सकता है इसलिए इस फैशन ब्लंडर से बचें।

7. बॉलीवुड हीरोइनों की तरह साड़ी में हॉट नजर आने के लिए बिकनी ब्लाउज न ट्राई करें। अगर आपकी बॉडी टाइप ऐसी नहीं है या आपको ऐसे आउटफिट पहनने की आदत नहीं है तो आप इसमें खुद को कंफर्टेबल महसूस नहीं करेंगी और देखने वालों को भी यह कुछ अटपटा लगेगा।

8. यदि आपकी उम्र ज्यादा है तो फैशन के चक्कर में टॉर्न या एसिड-शेडेड जीन्स पहनने से बचें। बेसिक डार्क कलर की जीन्स आपको स्मार्ट और डीसेंट लुक देगी।

9. भले ही बूट्स काफी हॉट लुक देते हैं लेकिन गर्मी के मौसम में बूट्स पहनना एक बड़ा फैशन ब्लंडर है।

10. अगर आप किसी ड्रेस या पैंट के साथ ब्लैक शूज पहन रही हैं तो उसके साथ ब्राउन बेल्ट बिल्कुल न पहनें। यह कॉम्बिनेशन आपके स्टाइल सेंस पर प्रश्‍नचिह्न लगा सकता है।


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख