इन चीजों से अच्छे से रिमूव करें मेकअप (In cheezo se achhe se remove kare makeup)


महिलाओं को मेकअप करना तो बहुत पसंद होता है लेकिन पार्टी के बाद मेकअप हटाना एक मुश्किल काम की तरह लगता है। महिलाएं मेकअप हटाने पर ज्यादा ध्यान भी नहीं देती हैंजिसकी वजह से उनके चेहरे पर मुहांसे निकल जाते हैं।

वहीं कुछ महिलाएं मेकअप रिमूव तो करती हैं मगर अच्छे से नहीं जिसकी वजह से उनके चेहरे पर कई रैशेज हो जाते हैं। यहां हम आपको बताएंगे मेकअप रिमूव करने के कुछ आसान टिप्स।

1. कच्चा दूध -

मेकअप हटाने के लिए एक कटोरी में थोड़ा सा कच्‍चा दूध लें और उसे चेहरे पर रूई की मदद से लगाएं। हल्के हाथ से पूरा चेहरा साफ करें। कच्चे दूध की मदद से आप आसानी से मेकअप हटा सकती हैं। अगर आप की स्किन ड्राई है तो दूध का ही इस्तेमाल करें इससे आप की स्किन पर रैशेज नहीं होंगे।

2. दही -

अगर आप का चेहरा ऑयली है तो आप मेकअप हटाने के लिए दही का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपके चेहरे से मेकअप तो हटेगा ही बल्कि ऑयल भी रिमूव हो जाएगा। आपका चेहरा पहले से ज्यादा मुलायम हो जाएगा।

3. बेबी आयॅल -

अगर आप ने मेकअप वॉटरप्रूफ नहीं करवाया है तो आप मेकअप हटाने के लिए मिनरल वॉटर और बेबी आयॅल दोनों में से किसी भी चीज का इस्तेमाल कर सकती हैं।

4. मार्केट के प्रॉडक्ट -

अगर आप घर की चीजों से मेकअप साफ नहीं करना चाहती हैं तो आज कल मार्केट में मेकअप हटाने के लिए कई प्रॉडक्ट मौजूद हैंजिन्हें आप अपनी स्किन के हिसाब से इस्तेमाल कर सकती हैं।

आप इन सब चीजों का इस्तेमाल कर मेकअप रिमूव कर सकती हैं। आप मेकअप रिमूव करना गलती से भी न भूलें वरना इससे आपकी स्किन को नुकसान पहुंच सकता है।


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख