जल्‍दी मेकअप करना है तो अपनाएं ये ट्रिक्‍स (Jaldi makeup karna hai to apnaye ye tips)


यह तो हर कोई जानता है कि हर महिला मेकअप करने में बहुत टाइम लगाती है और कई बार उन्हें ऑफिस जाने के लिए भी देरी हो जाती है। ऐसे में यहां हम आप को बताने वाले हैं कुछ ऐसी टिप्स जो आप के मेकअप को आसान बना देगी और आप जल्दी तैयार हो जाएंगी।

आइए जानते हैं कुछ ब्यूटी ट्रिक्स और टिप्स के बारे में।

 

1. नेल पॉलिश सूखाएं -

अगर आप ने जल्दी में नेल पॉलिश लगा ली है और आप उसे सुखाना चाहती हैं तो आप एक ग्लास पानी में बर्फ डाल लें और उसमें कुछ देर के लिए अपने हाथ डूबा दें। बर्फ की मदद से आपकी नेल पॉलिश जल्दी सूख जाएगी।

2. काजल ऐसे लगाएं -

गर्मी के मौसम में अक्सर पसीने से काजल फैल जाता है और महिलाओं को बिना काजल की आंखें अच्छी नहीं लगती। उनके पास बार-बार काजल लगाने का वक्त नहीं होता।

इसलिए इस चीज से बचने के लिए आप काजल को पहले हेयर ड्रायर से गर्म कर लें और फिर इसे ब्रश की मदद से लगाएं। ऐसा करने से काजल ज्यादा देर तक रहता है और बिल्कुल भी फैलता नहीं। 

3. बालों से तेल हटाएं -

बालों को रोज धोना आसान नहीं होता है और कभी-कभी वक्त की कमी के चलते महिलांए बाल नहीं धो पाती हैं। साथ ही चिपके बालों के साथ ऑफिल जाना भी सही नहीं होता है।

ऐसे में आप अपनी कंघी पर बेबी पाउडर लगा लें और कंघी की मदद से इसे पूरे बालों पर लगा लें। ऐसा करने से आप के बालों से तेल खत्म हो जाएगा।

4. वॉल्यूम लाएं बालों में -

अगर आप अपने बालों में वॉल्यूम लाना चाहती हैं तो इसके लिए अपने बालों के कलर से मेल खाते आइशैडो को अपने स्काल्प और हेयरलाइन पर लगा लें। ऐसा करने से आपके बाल मोटे नजर आएंगे।


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख