जानें जल्दी से जाकिर खान कॉमेडियन के बारे में
ब्यूटी फैशन प्रॉब्लम्स (Beauty Fashion Problems)

जानें जल्दी से जाकिर खान कॉमेडियन के बारे में

Jane jaldi se zakir khan comedian ke bare me

Women Raftaar

आज हम आपको एक ऐसे जबरदस्त व लोकप्रिय स्टैंड अप कॉमेडियन के बारे में बता रहे हैं जो न सिर्फ स्टैंड अप कॉमेडी करते हैं बल्कि स्क्रिप्ट राइटर और पोएट भी हैं। आइए आपको आगे जल्दी से इनके बारे में और अच्छे से बताते हैं।

जाकिर का जन्म और पढ़ाई -

जाकिर का जन्म 20 अगस्त 1987 को इंदौर, मध्य प्रदेश में हुआ था। जाकिर के पिता इस्माइल खान म्यूजिक टीचर हैं। उनके परिवार के अन्य सदस्य - मां कुलसुम खान और दो भाई जीशान खान, अरबाज़ खान हैं। जाकिर खान ने बी.कॉम की पढाई की है, उसके बाद उन्होंने कॉमेडियन बनने की शुरुआत कर दी। इसके अलावा सितार काफी अच्छे संगीतकार भी हैं और खुद जाकिर भी सितार में डिप्लोमा कर चुके हैं।

जाकिर के सामने चुनौती -

कॉमेडियन बनने का शौक जाकिर को बचपन से ही था, लेकिन ये बात सिर्फ आप और हम ही नहीं जाकिर भी अच्छे से जानते थे कि शौक होना और सफल होना दो अलग-अलग बाते हैं। जब जाकिर ने पहली बार स्टेज पर कॉमेडी की तो उन्हें सिर्फ 2 मिनट का ही समय दिया गया और उसके बाद उन्हें स्टेज से उतरने के लिए बोल दिया गया। लेकिन जाकिर ने फिर भी हार नहीं मानी और अपनी कॉमेडी में निरंतर सुधार करते रहें।

जाकिर के संघर्ष -

जाकिर को लिखने का बेहद शौक है। आपने जाकिर को कॉमेडी के बीच-बीच में कविता या शायरी कहते हुए सुना होगा, तो ये भी उनका बहुत बड़ा शौक है। कॉमेडियन बनने से पहले, पैसे कमाने के लिए जाकिर खान ने Fever 104 FM में कॉपीराइटर, रिसर्चर का भी काम किया है। इससे पहले जाकिर ने अपना खर्चा निकालने के लिए सितार वादक का भी काम किया है।

जाकिर के जीवन में बदलाव -

साल 2012 में जाकिर खान ने कॉमेडी सेंट्रल चैनल के India’s Best Stand-up Comedian शो में भाग लिया था, साथ ही उन्होंने इस शो को जीता भी। जाकिर धीरे-धीरे मशहूर हो रहे थे, उन्होंने दिल्ली एनसीआर में कई शो भी किए। 2015 में एक नया शो शुरू हुआ जिसका नाम था On Air with AIB. जिसके हिंदी अनुवाद के लिए उन्हें कॉमेडियन की जरूरत थी। जाकिर के दोस्त कॉमेडियन राघव मंडवा ने उनकी AIB में सिफारिश की.

AIB ने जाकिर को काम करने का ऑफर दिया और जाकिर ने भी उनका ऑफर स्वीकार कर लिया। On Air with AIB का हिंदी अनुवाद लोगों को बेहद पसंद आया और इस तरह जाकिर को सफलता मिलनी शुरू हो गयी। जाकिर ने Canvas Laugh Club में भी काफी शो किए और वो सभी शो लोगो द्वारा बेहद पसंद किए गए। भारत के अलावा जाकिर ने दुबई, सिंगापुर, फिलिपीन्स जैसे कई देशों में भी शो किए।

जाकिर की सफलता - 

जाकिर खान की सफलपूर्वक कॉमेडी देखकर Amazon ने उन्हें Amazon Prime special के लिए करार किया. जाकिर खान का Haq se Single और Kaksha Gyarvi शो अमेज़न प्राइम पर बेहद हिट रहा। अगर आपने अभी तक इनके ये शो नहीं देखे हैं तो अभी जाकर देखिये। जाकिर के यूट्यूब पर 4. 61 मिलियन सब्सक्राइबर हो चुके हैं।