जानें लेंस के साथ फटाफट मेकअप कैसे होता है (Jane lens ke sath fatafat makeup kaise hota hai)


हर महिला को मेकअप करना बहुत पसंद होता है। मगर जो महिलाएं आंखों में लेंस लगाती हैं वह डर की वजह से मेकअप नहीं कर पाती हैं। उन्हें डर होता है कहीं आंखों को कोई नुकसान ना हो जाए।

इसलिए हम आप को यहां बताने वाले हैं कुछ ऐसे टिप्स जिससे आप आराम से फटाफट मेकअप कर सकती हैं।

 

1. पहले हाथ धोएं -

आंखों में लेंस लगाने या मेकअप करने से पहले अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें और अच्छी तरह से सुखा लें ताकि आप के लेंस पर दाग न पड़े।

2. इस जगह मेकअप न करें -

कई बार महिलाएं आंखों के अंदर की तरफ काजल लगाना पसंद करती हैं लेकिन अगर आप आंखों में लेंस का इस्तेमाल करती हैं तो आप ऐसा न करें। इससे बचने की कोशिश करें क्योंकि अंदर की तरफ काजल लगाने से आप की आंखों में जलन हो सकती है।

3. सावधानी से मस्कारा चुनें -

आई मेकअप में आई शैडो लगाने के बाद आंखों पर आई लाइनर लगाएं। आई लाइनर लगाते वक्त इस बात का खास ध्यान रखें कि लाइनर आंखों के अंदर न जाए। आई मेकअप को पूरा करने के लिए मस्कारा लगाएं।

आप मस्कारा ध्यान से चुनें। साथ ही आप फाइबर वाले मस्कारे का इस्तेमाल न करें। ऐसा करने से आंखों में इंफेक्शनजलन और खुजली हो सकती है।

4. ऑयल फ्री प्रोडक्ट -

अगर आप लेंस लगाती हैं तो आप हमेशा ऑयल फ्री क्रीम या मॉइश्चराइजर का ही इस्तेमाल करें क्योंकि क्रीम में तैलिय पदार्थ मौजूद होता है जो आपके लेंस को नुकसान पहुंचा सकता है। वहीं आयॅल फ्री प्रोडक्ट आप को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाएगा।


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख