जानिए चेहरे पर भाप लेने के मजेदार फायदे (Janiye chehre par bhaap lene ke majedaar fayde)


चेहरे पर भाप लेने के बारे में तो अपने सुना ही होगा। अगर अपने इस स्टीम के बारे में सुना है और आप इस के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते हैं तो यहां हम आप को बताने वाले हैं फेस स्टीम से जुड़ी हर जानकारी।

फेस स्टीमिंग के क्या मजेदार फायदे हैं और कैसे घर पर आप आसानी से इसे ले सकती हैं। इसके बाद आप भी आसानी से फेस स्टीमिंग कर पाएंगी।

 

1. कैसे लें स्टीम -

अगर आप फेस स्टीम करना चाहती हैं तो पहले आपको स्टीम करने के लिए स्टीमर की जरूरत होगी और अगर आप के पास स्टीमर नहीं है तो आप किसी बर्तन में ही थोड़ा पानी गर्म कर लें। फिर स्टीम लेते वक्त अपना चेहरा पूरी तरह किसी कपड़े से ढक लें ताकि आप के चेहरे को अच्छे से स्टीम मिले।

2. फेस स्टीम के फायदे -

अब जानते हैं फेस स्टीम के फायदों के बारे में। चेहरे पर स्टीम करने से चेहरा साफ हो जाता है। आप को ब्लैक और व्हाइट हेड्स से छुटकारा मिल जाता है। आप के चेहरे के पोर्स में छुपी गंदगी भी बड़ी आसानी से निकल जाती है।

3. डेड स्किन को साफ करना -

फेस स्टीम लेने का दूसरा बड़ा फायदा यह भी है कि स्टीम आपके चेहरे की डेड स्किन को भी साफ कर देती है। इस वजह से आप के चेहरे पर पहले से ज्यादा निखार आ जाता है।

 साथ ही चेहरे पर स्टीम लेने से आप के चेहरे से मुहांसे और झुर्रियां भी खत्म हो जाती हैं और स्किन का मॉइश्चर बैलेंस भी बना रहता है।


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख