कहीं मेरा पति धोखा तो नहीं दे रहा कैसे पता करें (Kahi mera pati dhokha to nahi de rha kaise pata kare)


प्‍यार में धोखा देना एक आम बात है। कपल्‍स में भले कितना ही प्‍यार क्‍यों न हो लेकिन धोखे का डर उन्‍हें कभी न कभी जरूर सताता है। रिश्‍ते में धोखा कपल्‍स के बीच के विश्‍वास की डोर को कमजोर बना देता है। यदि प्यार में किसी को धोखा मिलता है, तो वह ऐसी स्थिति होती है जो आपको परेशान कर सकती है। उस समय किसी को समझ नहीं आता कि क्‍या करें और क्‍या नहीं।



 

कई बार आप अपने साथ हो रहे धोखे से एकदम अंजान रह जाते हैं क्योंकि आपको मालूम नहीं पड़ता कि आपकी पीठ के पीछे क्‍या हो रहा है। ऐसे में कुछ संकेत हैं, जो आपको बताते हैं कि कहीं आपका पति आपको धोखा तो नहीं दे रहा। आइए जानते हैंइन टिप्स से जानें, कहीं पति आपको धोखा तो नहीं दे रहा।

 

1. लाइफस्टाइल में बदलाव -

लाइफस्टाइल में लगातार आने वाला बदलाव पति के आपको धोखा देने का संकेत हो सकता है। यदि आपके पति की लाइफस्टाइल में अचानक बिना किसी कारण के बदलाव आते हैं, तो यह धोखा भी हो सकता है। जैसे आपका पति पहले के मुकाबले आपसे अपनी फिलिंग्स शेयर नहीं करता या आपसे अचानक ही कम बात करने लगा हो। इसके अलावा आपका पति हर चीज को आपसे छुपाने की कोशिश करे। आपको लेके हमेशा सर्तक रहे। आपके बीच बेवजह की लड़ाई हो रही हो।

आपका पति आप में कम रूचि लो रहा हो। ये सभी धोखे के संकेत हो सकते हैं। इसके अलावा फोन में बात करने का तरीका बदलना, फोन की प्राइवेसी बढ़ जाना, अचानक अकेले ट्रिप पर चले जाना भी धोखा देने की निशानियां हैं।

 

2. व्‍यवहार में बदलाव -

लाइफस्टाइल में बदलाव के अलावा, आपके पति के व्यवहार में बदलाव आना भी आपके साथ धोखे का संकेत हो सकता है। बात-बात पर अपनी सफाई देने के अलावा अपने स्‍वभाव के विपरीत कुछ नए शौक पैदा होना भी धोखा देना हो सकता है। 

 

3. फोन की प्राइवसी बढ़ाना -

यदि आप अपने पति के फोन से जुड़ी गतिविधियों में बदलाव को नोटिस करती हैं, तो यह धोखा देने का संकेत हो सकता है। अगर आपका पति फोन पर अधिक समय बिता रहा है तो दाल में कुछ काला हो सकता है। हो सकता है वह आपसे अपने फोन और मैसेज को छुपा रहा हो।

फोन का पासवर्ड बदल देना भी धोखे का संकेत हो सकता है। इसके अलावा पति के सोशल मीडिया की आदतों में भी बदलाव हो सकता है। जैसे ज्‍यादा फोटो अपलोड करना या बार- बार अपनी प्रोफाइल बदलना भी हो सकता है। आपके उनके फोन छेड़ने पर चिड़ जाना भी धोखा हो सकता है।

 

4. खुद पर ज्‍यादा ध्‍यान देना -

यदि आपका पति आपको धोखा दे रहा है, तो वह अच्‍छा दिखने की ज्‍यादा से ज्‍यादा कोशिश करने लगता है। पहले के मुकाबले ज्‍यादा खुद पर ध्‍यान देना, सजना-संवरना, नए-नए कपड़े खरीदना, अचानक अपनी बॉडी पर ध्यान देना भी धोखा हो सकता है।

 

5. आप में रूचि कम होना -

 

अगर आपको लग रहा है कि आपका पति आपमें रूचि नहीं ले रहा है या फिर आपके लिए उसके पास समय नहीं है तो हो सकता है कि उनका ध्‍यान कहीं और है। जरूरी नहीं यह धोखे का ही संकेत हो, क्‍या पता आपके पति को किसी बात की टेंशन है या कुछ और कारण भी हो सकता है। ऐसी स्थिति में पति से खुलकर बात करें और उनकी परेशानी जानने की कोशिश करें।


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख