कपड़ों से झलकती है आपकी एक अच्छी पर्सनेलिटी (Kapdo se jhalakti hai apki achi personality)


यह बात सौ आने सच है कि किसी भी व्यक्ति के कपड़े उसकी पर्सनालिटी को प्रदर्शित करते हैं। आपकी ड्रेस बिना बोले ही आपके बारे में बहुत कुछ बोल जाती है। लाइफ में तरक्की के लिए आपका ड्रेसिंग सेंस अच्छा होना जरूरी होता है। कंपनी में अच्छी ड्रेस सेंस आपको प्रमोशन के साथ सफलता दिलाने में भी कारगर होता है। दरअसल, ड्रेसिंग सेंस अच्छा होता है, तो इससे कॉन्फिडेंस आता है और जब आत्मविश्वास से आप भरे होते हैं, तो पर्सनालिटी खुद ही खिल जाती है। यही नहीं, अच्छा ड्रेसिंग सेंस आपको किसी भी कंपनी में जल्द ही अपनी जगह बनाने में भी मदद करता है। आइए जानते हैं कि जगह के हिसाब से कैसा हो आपका ड्रेसिंग सेंस, जिससे अच्छी पर्सनालिटी दिखे भीड़ में भी जबरदस्त।



ऑकेजन के अनुसार हों कपड़ें -

अगर आप कॉलेज गोइंग हैं, तो आप लाइट और ब्राइट दोनों ही कलर्स के कपड़े अपनी वॉर्डरॉब में शामिल करें। स्मार्ट पर्सनालिटी के लिए वॉर्डरॉब में चेक्स, स्ट्राइप्स पैटर्न्स को तवज्जो दें। वहीं, अगर बात प्लेसमेंट की आए, तो फॉर्मल ड्रेसेस, ट्राउजर्स, ब्लेजर बेस्ट रहेंगे।

ऑफिस में दिखें फ्रेश -

ऑफिस में फ्रेश और सिंपल लुक के लिए लड़कियों को लेमन ग्रीन, पीच, लाइट पिंक, डार्क पिंक, एक्वा, डबल शेड पर्पल, पीकॉक ब्लू व व्हाइट कलर्स की ड्रेस ट्राई करनी चाहिए। जबकि लड़कों को ऑफिस सूट, शर्ट, टी-शर्ट ट्राई करना चाहिए। लड़को पर लाइट ब्राउन, रॉयल ब्लू, ग्रे और व्हाइट कलर्स के कपड़े अच्छे लगते हैं।

बात जब हो पार्टी की -

ऑफिस की पार्टी हो या कॉलेज की पार्टी, दिन के हिसाब से कपड़े पहनें। कहने का मतलब है अगर दिन की पार्टी है, तो लाइट कलर्स पहने। वहीं, अगर ऑफिस फंक्शन रात में है, तो डार्क रंग के कपड़े पहने। इंडियन वियर में साड़ी या कॉटन/सिल्क के सूट आपकी पर्सनालिटी को बढ़ाएंगे। हालांकि सक्सेसफुल इंसान को हमेशा याद रखा जाता है, लेकिन किसी भी व्यक्ति की आकर्षक पर्सनेलिटी कोई भूल नहीं पाता है, जो काफी हद तक ड्रेस से जुड़ी होती है। 


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख