लड़कों को क्यों पसंद आती हैं वर्किंग वूमेन (Ladko ko kyo pasand aati hain working women)


पहले के जमाने में लड़के शादी के लिए ऐसी लड़कियों की तलाश करते थे जो घर पर रहकर उनके परिवार को संभाले। लेकिन अब समय बदल गया है। आजकल सभी लड़के गुणों के साथ-साथ नौकरी करने वाली लड़कियों की तलाश करते हैं।

हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर क्यों शादी के लिए लड़के वर्किंग लड़कियां ही खोजते हैं।

 

1. घर के खर्चे में बंटेगा हाथ -

शहर बड़ा हो या छोटा, बढ़ती महंगाई और जरूरतों के कारण लोगों के खर्चे लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अच्छी लाइफस्टाइल और बच्चों की बेहतर पढ़ाई के लिए दोनों पार्टनर का कमाना जरूरी है। आज के समय में पूरे परिवार की जरूरतों को पूरा कर पाना मुश्किल होता है। इसलिए लड़के चाहते हैं कि अगर उनकी पार्टनर नौकरी करने वाली होगी तो वह घर के खर्चों में हाथ बंटा सकती है।

 

2. पति को समझना होगा आसान -

अगर आपकी लाइफ पार्टनर काम करने वाली होगी तो वह आपके काम के साथ-साथ आपको भी समझेगी। जब आप काम के कारण थके व काम के चलते तनाव में घर आएंगे तो वह उस परेशानी को बेहतर तरीके से समझने में सक्षम होगी। ऐसी परिस्थिति में वह आपसे घर देर आने की वजह से लड़ने या बहस करने के बजाए प्यार से बात करेगी। साथ ही आपकी घरेलू जिम्मेदारियों में हाथ भी बंटाएगी।

 

3. पैसों की होगी बचत -

अगर आप दोनों पार्टनर काम करते हैं तो घर के खर्चों को पूरा करने के साथ-साथ आने वाले समय के लिए अच्छी बचत भी कर सकते हैं। दोनों की सोच से अच्छी बचत होगी, जो बुरे वक्त में आपके काम आएगी। आपको किसी से मदद मांगने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यह एक बहुत बड़ा कारण है कि लड़के काम करने वाली लड़कियों से शादी करना चाहते हैं।

 

4. खुद का खर्च उठाना आसान -

अगर लड़की बाहर नौकरी करने वाली होती है तो दोनों पार्टनर के लिए यह बहुत अच्छी बात होती है। ऐसे में न तो लड़की को अपने पति पर निर्भर रहना पड़ता है और पति को भी पत्नी के खर्चों का तनाव नहीं रहता है। पत्नी घर संभालने के साथ साथ अपने खर्चे भी उठा सकती है।

 

5. ओपन व पॉजिटिव होती हैं -

 

नौकरी करने वाली लड़कियां काफी ओपन माइंडेड और सकारात्मक सोच रखती हैं। वह बाहरी दुनिया को अच्छी तरह से समझ जाती हैं। जिन परेशानियों से एक आदमी को सामान्य तौर पर गुजरना पड़ता है उस समस्या को वह फेस कर चुकी होती हैं। इसलिए वह स्ट्रॉन्ग, पॉजिटिव और ओपन माइंडेड होती हैं।


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख