मेकअप करते समय ये भूल न करें (Makeup karte samay ye bhul na kare)


मेकअप करते वक्त कई छोटी-छोटी बातों का ख्याल रखना बहुत जरूरी होता हैक्योंकि एक छोटी-सी चूक आपके पूरे लुक को बर्बाद कर सकती है। इसलिए मेकअप करते समय किन-किन बातों का ध्यान रखेंआइए जानते हैं।

ऐसा करने से मेकअप से जुड़ी आपकी कुछ परेशानी कम हो जाएगी।

 

1. दिन का मेकअप -

जब भी आप दिन का मेकअप करें तो इस बात का खास ख्याल रखें कि आपका मेकअप चुभने वाला या भड़कीला बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए। साथ ही दिन के समय में किए गए मेकअप में ग्लिटर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। दिन में मेकअप करते वक्त काजल का इस्तेमाल जरूर करें। दिन के वक्त काजल अच्छा लगता है।

2. सनस्क्रीन कब लगांए -

दिन में धूप और गर्मी की वजह से मेकअप खराब हो जाता है इसलिए महिलाएं मेकअप के वक्त सन स्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन सन स्क्रीन का इस्तेमाल मेकअप करने से 20 मिनट पहले करना चाहिए।

3. मेकअप हटांएफिर सोएं -

पार्टी से वापिस आने के बाद महिलाएं अक्सर थक जाती हैं और मेकअप रिमूव नहीं करती हैं। फिर जब वह सुबह उठती हैं तो चेहरे पर दाने और मुहांसे आ जाते हैं। इसलिए पार्टी से वापिस आने के बाद मेकअप रिमूवर या फिर बेबी आयॅल से मेकअप हटाना ना भूलें।

4. मेकअप में ब्रश का इस्तेमाल करें-

अक्सर महिलाएं जल्दी-जल्दी में मेकअप हाथों से लगा लेती हैं लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। मेकअप के लिए ब्रश का इस्तेमाल ही करें। ब्रश से मेकअप अच्छा होता है। साथ ही इन ब्रश को आप बेबी शैम्पू से धो भी सकती हैं।


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख