प्रॉमिस डे पर साथी से करें कुछ इस तरह पक्के वादे (Promise Day Par Sathi Se Kare Kuch Is Tarah Pakke Vade)


रिलेशनशिप में आने से पहले आप अपने पार्टनर से कई वादे करते हैं कि मैं तुम्हारे लिए ये करूंगा या ये बात हमेशा मानूंगी, कभी दुखी नहीं रहने दूंगा आदि। लेकिन रिलेशनशिप में आने के बाद या शादी होने के बाद वो दिए गए वादे और वचन आप भूल जाते हैं। जिस वजह से लड़ाइयां शुरू हो जाती हैं। इन लड़ाइयों को सुलझाने के लिए वैलेंटाइन वीक में तभी प्रॉमिस डे को शामिल किया गया है। इस दिन आप अपनी दी गई कसमों को और साथी द्वारा दिए गए वचनों को दोहरा सकते हैं या उन्हें याद दिलाकर उनसे माफी मांगकर फिर से एक प्यार भरा वादा कर सकते हैं। 



दोस्तों प्रॉमिस डे हर साल 11 फरवरी को मनाया जाता है और ये दिन कई कपल्स के लिए बेहद जरूरी होता है। चलिए इस लेख में आपको बताते हैं प्रॉमिस डे के बारे में कुछ अन्य बातें -  

क्या करें प्रॉमिस डे के दिन :

1. सबसे पहले पुराने वादों को आगे लेकर चलें :

अगर आपने अपने साथी के साथ कई वादें कर लिए हैं तो उन वादों को पूरा किए बिना नए वादों को शुरू न करें। अगर आपको पुराने वादे याद हैं तो सबसे पहले उन वादों को पूरा करें। शायद आपका पार्टनर आपके वादों के पूरा होने का इंतज़ार कर रहा है, जिसके बारे में आपने उनसे 1 साल पहले किए थे। तो इन वादों को आसानी से न भूलें।

2. क्या वहीं आपके लिए बनी हैं, आपने उन्हें बताया है?

अगर आपने ये बात नहीं बताई है कि वो ही हैं जो आपकी साथी बन सकती हैं या बन सकता है, तो अपनी तरफ से ये हिस्सा पूरा करने की कोशिश भी जरूर करें। उन्हें बताएं कि वो आप ही हैं जिनके साथ उन्हें अपना पूरा जीवन बिताना है। अगर वो ये निर्णेय नहीं ले पा रहे हैं, तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं हैं। उनके पास जाएं और उन्हें भरोसा दिलाएं कि आप उन्हें जीवन के उतार चढ़ाव में कभी भी नहीं छोड़ेंगे। भरोसेमंद वाली बातें शायद आपके साथी को बेहद अच्छी लग सकती हैं।

3. साथी को सपने न दिखाएं :

हां, ये दिन वादे निभाने का दिन होता है, लेकिन आपको थोड़ा असलियत में आने की आवश्यकता है। आपको इस बात का ध्यान रखने की जरूरत है कि जिन वादों को निभाने की बात आप कर रहे हैं वो आपकी क्षमता पर भी निर्भर होना चाहिए। ऐसे वादे न करें जिनकी वजह से आप किसी और ही स्थिति में चले जाएं। साथी को खुश करने के लिए बेवजह के वादे न करें।

4. वादों के साथ अपने साथी को सरप्राइज करें :

जो वादे आपने अपने साथी के साथ किए हैं उन्हें न पूरा करके साथी को दुखी न करें, लेकिन वादे से ऊपर उनको सरप्राइज देने की कोशिश करें। कोशिश करें कि आप वाडे कम निभाएं और उन्हें पूरा करने की ज्यादा कोशिश करें।  

प्रॉमिस डे शायरी : Promise Day Shayari In Hindi

1. दिल करता है जिंदगी तुझे दे दूं 

जिंदगी की सारी खुशियां तुझे दे दूं 

कर दे अगर तू मुझे वादा अपने साथ का 

तो यकीन मान अपनी सांस तुझे दे दूं 

हैपी प्रॉमिस डे 

2. तेरे वादे पर जिए हम तो ये जान झूठ जाना 

कि ख़ुशी से मर न जाते अगर ए'तिबार होता

हैप्पी प्रॉमिस डे

3. बनकर तेरा साया तेरा साथ निभाऊंगा,

तू जहां जाएगा में वहां-वहां आऊंगा,

साया तो छोड़ जाता है साथ अंधेरे में,

लेकिन में अंधेरे में तेरा उजाला बन जाऊंगा !!

Happy Promise Day

4. I promise to love you forever!

I promise you that you'll be mine always!

Happy Promise Day sweetheart!

I Want To Be The Greatest Of Me,

For This Is All I Can Do.

It Is My Wish That You Promise Me This,

You Be The Greatest Of You.

Happy Promise Day

कितना गहरा है आपके और आपके साथी के बीच में प्यार जानें रफ़्तार के लव मीटर से - नीचे क्लिक करें 

love meter


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख