प्रपोज डे पर इन मजेदार तरीकों से करें साथी को प्रपोज (Propose Day par in majedaar tariko se kare sathi ko propose)


वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) एक ऐसा अवसर है जिसमें व्यक्ति अपने लव के लिए अपना प्यार और रोमैंटिक चीजों को अन्य दिनों के मुकाबले अधिक व्यक्त कर पाता है। यही एक ऐसा हफ्ता होता है जिसमें रिश्ते बनते व जुड़ते हुए दिखाई देते हैं।



प्रपोज डे (Propose Day), वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन होता है, जिसे हर साल 8 फरवरी को मनाया जाता है। आप जिससे एक तरफा प्यार करते हैं उसे रोज डे के दिन किसी भी बहाने से रोज दे सकते हैं लेकिन ये दिन अपने प्यार को इज़हार करने का सबसे अच्छा दिन होता है और ये जानने का भी कि आपके लिए भी उसके दिल में उसी तरह का प्यार है या नहीं। इस दिन के अपने ही अलग मायने हैं और ये दिन हर कपल्स के लिए एक यादगार दिन लेकर आता है।

फ्लैश मॉब प्रपोजल :

यह बेहतर प्रपोजल में से एक अच्छा प्रोपोजल है जिसका इस्तेमाल आप कर सकते हैं। बस आपको क्या करना है, एक अच्छी जगह का चयन करना है, एक रोमैंटिक गाना चुनना है और इस प्रोपोजल के साथ आपको किन-किन चीजों को जोड़ना है, उन्हें भी शामिल करें। आप अपने माता-पिता, दोस्तों, बहन-भाइयों, या ऐसी चीजें जिनके आप बेहद करीब हैं। इसके साथ ही बस आपको डांस की तैयारी करनी है और बस आप प्रोपोज करने के लिए तैयार हैं। इस लम्हें को कैद करने के लिए आप एक अच्छे फोटोग्राफर को भी ध्यान में रखें जो आपके यादगार और बेहतरीन लम्हों को कैमरे में कैद कर सके।

बीच प्रपोजल :

अगर आप बीच पर अपने पार्टनर के साथ छुट्टियां मनाने गए हैं या आपके घर के आसपास कहीं बीच है, तो अपने वैलेंटाइन को प्रपोज करने के लिए इससे बेहतर तरीका और कोई नहीं हो सकता। बस आपको क्या करना है, उस दिन एक सही समय निकालना है, शाम का समय होगा तो और बेहतर है, जब आसमान नारंगी होगा, थोड़ी चहल पहल होगी। फिर आप पहले से ही मिट्टी पर प्रपोजल लिख सकते हैं जैसे "विल यू मैरी मी", "विल यू बी माई गर्लफ्रेंड" . फिर साथ की आंखों पर हाथ रखकर या आंखों पर पट्टी बांधकर उसे अपना प्रपोजल दिखाएं। 

कैंडलाइट प्रपोजल : 

डिनर डेट, अपने प्यार का इजहार करने के लिए हमेशा एक रोमैंटिक और सदाबहार प्रपोजल होता है। बस आपको क्या करना है एक अच्छा कैंडलाइट रेस्टूरेंट देखना और फिर अपने साथी को वहां लेकर जाना है। हल्की रौशनी और कैंडल की रौशनी के साथ आपके साथ का चेहरा देखना एक बहुत ही रोमैंटिक लम्हा होता है। और अधिक रोमैंटिक बनाने के लिए आप वहां कुछ रोमैंटिक गाना भी चला सकते हैं। 

जहां आप पहली बार मिले थे : 

अपनी पुरानी यादों की ओर जाने और उस लम्हे को फिर से जीने से अच्छा कोई और बेहतर तरीका नहीं हो सकता है। अपने वैलेन्टाइन को उस जगह पर लेकर जाएं जहां आप पहली बार मिले थे और अपनी दिल की बातें वहां बोल डालें या फिर आप उस जगह पर कुछ और नए तरीकों से भी प्रपोज कर सकते हैं। 

फोटो बूथ प्रपोजल : 

अगर आपको कहीं भी फोटो बूथ दिखाई देता है तो, प्रपोज करने का ये एक रोमैंटिक तरीका है। फोन बूथ से अगर आप गाना गाकर अपने साथी को प्रपोज करें तो ये आप दोनों के लिए यादगार लम्हा बन सकता है। 

अगर आपके लिए इन जगहों पर जाना सम्भव नहीं है, तो आप मनचाही जगह पर जाकर अपने साथी से प्यार का इजहार कर सकते हैं। क्योंकि प्यार का इज़हार करने के लिए शब्दों की जरूरत होती है न कि जगह की। 

प्रपोज डे शायरी - Propose Day Shayari 

1. दिल ये मेरा तुमसे प्यार करना चाहता हैं….

अपनी मोहब्बत का इज़हार करना चाहता है

देखा हैं जब से तुम्हे मेने मेरे ए-सनम…

सिर्फ तुम्हारा ही दीदार करने को दिल चाहता हैं 

2. कसूर तो था ही इन निगाहों का

जो चुपके से दीदार कर बैठा

हमने तो खामोश रहने की ठानी थी

पर बेवफा ये ज़ुबान इज़हार कर बैठा 

3. मुझे इन राहो में तेरा साथ चाहिए,

तन्हाईयो में तेरा हाथ चाहिए,

खुशियों से भरे इस संसार में तेरा प्यार चाहिए


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख