मजेदार तरीके से साबुन बताएगा प्रेग्नेंट हैं या नहीं (Majedaar tarike se sabun bataega pregnant hai ya nahi)


घर पर बैठे ही महिलाएं इन 7 तरीकों से जान सकती हैं कि वह प्रेग्नेंट हैं या नहीं। जानिए मजेदार तरीके से साबुन बताएगा प्रेग्नेंट हैं या नहीं -

 

1. डंडेलिओन (सिंहपर्णी) की पत्तियां : एक बर्तन में डंडेलिओन की पत्तियां लें। उस पर अपना यूरिन डालें तथा उसे 10 मिनिट के लिए छोड़ दें। यदि पत्तियों पर लाल रंग के दाने आते हैं तो इसका मतलब है कि टेस्ट पॉजिटिव है और आप गर्भवती हो सकती हैं। 

 

2. टूथपेस्ट: एक बर्तन में टूथपेस्ट और अपना यूरिन मिलाएं। यदि कुछ मिनट बाद टूथपेस्ट झागदार दिखने लगता है और उसका रंग नीला हो जाता है तो इसका अर्थ है कि टेस्ट पॉजिटिव है और आप गर्भवती हो सकती हैं।

 

3. विनेगर: एक बर्तन में यूरिन लें और उसमें विनेगर मिलाएं। यदि कुछ मिनिट बाद विनेगर का रंग बदल जाता है तो इसका अर्थ है कि टेस्ट पॉजिटिव है और आप मां बनने वाली हैं।

 

4. गेहूं और जौ का मिश्रण: एक बर्तन में गेहूं और जौ का मिश्रण करें तथा बाद में उसमें यूरिन डाले। यदि एक दिन बाद इसमें अंकुर निकल जाते हैं तो इसका अर्थ है कि आप गर्भवती हैं। 

 

5. शुगर टेस्ट: एक बर्तन में कुछ चीनी लें। इसमें सुबह की पहली यूरिन मिलाएं। यदि शक्कर घुलने के बजाय गुच्छों के रूप में जम जाती है तो इसका अर्थ है कि आपका टेस्ट पॉजिटिव है और आप मां बनने वाली हैं। 

 

6. यूरिन कलेक्शन टेस्ट: कांच के एक गिलास में यूरिन लें। इसे कुछ समय के लिए ऐसे ही छोड़ दें। यदि यूरिन पर एक सफेद परत बन जाती है तो इसका अर्थ है कि आप गर्भवती हैं और टेस्ट पॉजिटिव है।

 

7. साबुन: एक बर्तन में अपनी यूरिन और साबुन मिलाएं। यदि साबुन में झाग और बुलबुले आते हैं तो इसका अर्थ है कि टेस्ट पॉजिटिव है और आप गर्भवती हैं।

 

नोट: कृपया ध्यान दें कि ऊपर बताए गए प्राकृतिक गर्भावस्था टेस्ट में से कोई भी टेस्ट 100% सही नहीं है। गर्भावस्था की सही पुष्टि के लिए किसी डॉक्टर की सलाह जरूर लें।


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख