शादियों में पहनें ये सिम्पल ड्रेसेस, लगेंगी सुंदर (Shadiyo me pehne ye simple dresses, lagengi sundar)


शादी नाम ही ऐसा है जिसमें आपकी आंखों के सामने भारी भरकम जड़ी हुई नेट साड़ियां, सिल्क की साड़ियां आदि दिखाई देने लगती हैं। लेकिन कई लड़कियां ऐसी होती हैं जिन्हें शादी या ट्रेडिशनल फंक्शन में सिम्पल एंड सोबर साड़ियां या ड्रेसेस पहनने का शौक होता है। अगर आप भी उन लड़कियों में आती हैं, तो इस लेख के जरिये आप शादी में सिम्पल के साथ-साथ आकर्षक और ट्रेंडी ड्रेसेस पहन सकती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं शादियों में पहनें सुंदर ड्रेसेस –

 

1. ऑम्ब्रे साड़ी

ऑम्ब्रे साड़ियां ज्यादातर नेट की होती हैं या फिर शिफॉन में भी ऑम्ब्रे साड़ियां देखने को मिल जाती हैं। आप इस साडी में बॉर्डर साडी के रंग से बिलकुल हटकर ले सकती हैं। हमेशा ऐसी साड़ियों में बॉर्डर एकदम हटकर और डार्क लें जिससे आपके हाथ पर लटकने वाले पल्लू पर नजर सबकी जाए। त्यौहार पर इस साडी में हल्के कलर लेने से आपको एक परफेक्ट फेस्टिव लुक नजर आएगा।

 

2. क्रॉप टॉप और प्लाज़ोस

अगर आप फेस्टिवल पर शादियों में क्रॉप टॉप और प्लाज़ोस के साथ लॉन्ग फ्लोर जैकेट पहनती हैं तो आपका लुक एकदम स्टाइलिश लगेगा। अगर आपको लगता है कि आपकी जैकेट काफी सिंपल लग रही है तो आप उसके बॉर्डर पर एम्ब्रॉयडरी करवा सकते हैं जिससे जैकेट आपकी चमकदार लगे।

 

3. गोल्ड नेट साड़ी

आपने साड़ियों में गोल्ड वर्क काफी देखा होगा और उसीसे ही साड़ियों में चमक आती है, अगर आप गोल्ड साडी लेती हैं और उसपर सिम्पल ज्वेलरीज़ तो ये त्यौहार या साडी के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। अगर साडी ज्यादा जड़ी हुई है तो उसपर नेकपीस नहीं तो झुमके डाल सकती हैं लेकिन अगर गोल्ड वर्क कम है तो आप नेकपीस ले सकती हैं।

 

4. लाइट गोल्ड बॉर्डर की लहरिया प्रिंट साड़ी

ये कॉम्बिनेशन किसी त्यौहार या शादी में पहनने के लिए एक परफेक्ट कॉम्बिनेशन है। अगर आप इस तरह की साडी के ऊपर एक लॉन्ग नेकपीस जैसी ज्वेलरीज़ पहन लें तो क्या कहना! साथ ही इसमें आप चांदबाली या झुमका ईयरिंग्स भी पहन सकती हैं।

 

5. मैंगों कलर

पीले कलर को त्यौहार या शादियों में पहनने से आप सबसे अलग दिखाई देते हैं। डार्क कलर में फोटो भी बेहद अच्छी आती है। पीले कलर की जॉर्जेट साडी के साथ हरे रंग का ब्लाउज अगर आप पहन लें तो आलिया भट्ट से कम नहीं लगेंगी। साथ इस साडी पर आप लॉन्ग नेकपीस और कानों में झुमकी या हैवी स्टड एयरिंग्स पहन सकती हैं।

 

6. अनारकली सूट

आपको अगर शादी में जाना है और कुछ समझ नहीं पा रहे हैं कि क्या पहनें तो आप जल्दी से एक फुल लेंथ का अनारकली वो भी ब्राइट कलर में और वाइड प्लाज़ोस खरीदकर पहन सकती हैं। साथ ही उसकी कलर की बड़ी एयरिंग्स और चूड़ियां पहनें। देखना इस ड्रेस में बेहद सुंदर लगेंगी आप।

 

7. नीले रंग की साडी के साथ गोल्डन वर्क

गोल्ड बॉर्डर या गोल्डर वर्क हर साडी के साथ फबता है और अगर इसमें नीले रंग का कॉम्बिनेशन हो तो क्या कहने ! इस साडी को अगर आप एक हल्का नेकपीस और झुमके के साथ पहनती हैं तो ये लुक आपका बन जाएगा बेहद ख़ास।

 

8. क्रॉप टॉप पर साडी 

क्वर्की ऑन्साम्बल ड्रेस शादी में सिम्पल और सोबर दिखने के लिए सबसे उपयुक्त होता है। क्रॉप टॉप के ऊपर आप एक लम्बा दुपट्टा लेकर साडी की तरह ले सकते हैं। इसे आप बोल्ड ज्वेलरीज़ के साथ पहनें।


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख