स्लिम दिखने के लिए ट्राई करें ये बेस्ट 7 आउटफिटस (Slim dikhne ke liye try kare ye best 7 outfit)


हर लड़की की चाहत होती है कि उसकी बॉडी परफेक्ट दिखे। अक्सर शॉपिंग मॉलटीवी पर स्लिम लड़कियां देखकर खुद का भी मन करता है कि काश मेरी भी बॉडी परफेक्ट दिखती। हम में से बहुत सी लड़कियों का सपना होता है स्लिम दिखना। इसके लिए लड़कियां काफी एफर्ट भी करती हैं लेकिन बॉडी फैट है कि कम होने का नाम ही नहीं लेता है।

मनपसंद ड्रेस चुनते समय भी बॉडी फैट बीच में आ जाता है और समझ नहीं आता कि हम पर आखिर किस स्टाइल के कपड़े सूट करेंगे कि कुछ फैट कम लग सके। इसके भी बेस्ट टिप्स हमारे पास हैंतो आइए जानते हैं-

 

1. स्ट्रेट जींस -

कहीं आउटिंग पर जाना हो तो हाई वेस्ट एंकल लेंथ स्ट्रेट जींस चुनें। इसमें आप लंबी और स्लिम लगेंगी। अगर आपका बॉटम पार्ट हैवी हैतो जींस के लिए डार्क कलर ही चूज करें। यह आपके लोअर पार्ट को फ्लैट दिखाएंगी। आप बूटकट्स या फिर फ्लेयर्ड जींस को अवॉयड करें।

 

2. साड़ी भी हो कुछ खास -

अक्सर पार्टीजफंक्शन्स में आप साड़ी पहनना पसंद करती हैंतो सिल्ककांजीवरमकॉटन व टिशू की साड़ी पहनने से बचें। उससे मोटापा ज्यादा लगता हैइसलिए पतले कपड़े की साड़ी ही पहनें।

कम प्लेट बांधें और गहरे रंग की साड़ी पहनें। वहीं बड़े प्रिंट या फिर ज्यादा प्रिंटेड साड़ी पहनने से आपको बचना चाहिए।

 

3. वन पीस ड्रेस -

अगर आप वन पीस ड्रेस खरीद रहीं हैं तो शॉपिंग करते समय इस बात का ख्याल रखें कि ड्रेस नी लेंथ तक होइससे मोटी टांगें ऊपर से छिप जाएंगी। इस लुक को हील्स के साथ ट्राई करें तो और भी ज्यादा परफेक्ट लगेगा। एंकल स्ट्रेप हील्सलो वैम्प हील्सप्लेटफार्म वैजेस आपके लिए अच्छे ऑप्शन हैं।

 

4. साइड स्लिट वाली ड्रेसेज -

यदि आपकी थाइस थोड़ी हैवी हैं तो आप ऐसी ड्रेस पहनिए जिसमें साइड में स्लिट या कट हो। इससे आप ग्लैमरस दिखने के साथ-साथ स्लिम भी दिखेंगी।

 

5. मैक्सी ड्रेस -

हैवी साइज वाली महिलाओं के लिए मैक्सी ड्रेस पूरी लेंथ या एंकल लेंथ में अच्छा ऑप्शन है। मैक्सी ड्रेस से बॉडी के अधिकतर निकले हुए एरिया जैसे हिप्सटमी और चेस्ट अच्छे से कवर होते हैंजिससे आप लगेंगी स्टाइलिश और स्लिम।

पार्टी में जाने के लिए डार्क कलर की मैक्सी ड्रेस के ऊपर उसी कलर की फ्लोरल प्रिंट की जैकेट कैरी कर सकती हैं या फिर ऊपर की चोली अलग कलर की और बाकी पूरी मैक्सी अलग कलर की हो सकती है। 

 

6. फ्लेअर्ड स्कर्ट -

इस स्कर्ट को पहनने पर टमी का पता ही नहीं चलता है क्योंकि इसके लेयर शरीर के हैवी पार्ट को छिपा लेते हैं। इस स्कर्ट में थाइज और हिप्स का मोटापा भी कम लगता है।

 

7. फ्रंट ओपन कुर्ती -

 आजकल यह फैशन में है। यह कुर्ती कॉलेज गोइंग लड़कियां हों या वर्किंग वीमेन या हाउस वाइफ कोई भी किसी भी ओकेजन पर पहन सकती हैं। इसमें कई डिफरेंट पैटर्न और कट्स आते हैंजिसकी वजह से इसे पहनकर फैटी वूमेन भी स्लिम लगती हैं।


क्या ये लेख आपके लिए उपयोगी है?

हां नहीं  

सम्बंधित लेख