टेडी डे पर टेडी देने से पहले इन टेडीस पर डाल लें नजर
पर्सनालिटी (PERSONALITY)

टेडी डे पर टेडी देने से पहले इन टेडीस पर डाल लें नजर

Women Raftaar

वैलेंटाइन डे 2020 का हफ्ता पास है और ये वीक ऐसा होता है जहां हर जगह प्यार ही प्यार होता है। टेडी डे (Teddy Day), वैलेंटाइन हफ्ते का चौथा दिन होता है जो हर साल 10 तारीख को आता है। टेडी डे एक बहुत ही क्यूट और खूबसूरत दिन माना जाता है। पहले यह पश्चिमी देशों में मनाया जाता था पर अब यह पूरे विश्व में मनाया जाने लगा है।

टेडी डे क्यों मनाया जाता है - Importance Of Teddy Day

टेडी डे वैलेंटाइन डे के चार दिन पहले मनाया जाता है। अपने साथ के चेहरे पर एक क्यूट सी स्माइल लाने के लिए टेडी डे बहुत ही अच्छा दिन होता है। इस दिन को मनाने के लिए क्यूट टेडी दिया जाता है, जो कि दो लोगों के बीच प्यार और रिश्ते का एक प्रतीक है। ऐसा कहा जाता है कि ये नाम अमेरिका के राष्ट्रपति से आया था, उनके शिकार के दौरान किसी जानवर की हत्या न करने के फैसले का सम्मान करने के लिए टेडी डिजाइन किया गया था।

टेडी ही क्यों?

वैसे, आमतौर पर कहा जाता है कि टेडी (Teddy) लड़कियों का बेस्ट फ्रेंड होता है, इससे अच्छा तौफा आप अपने साथी को और क्या दे सकते हैं। साथ ही, ऐसे मौकों पर टेडी देने का मतलब है कि साथी के घरवालों को भी आपके बारे में पता चलना, लेकिन ध्यान रहे देने के बाद उनकी सेफ्टी के बारे में भी जरूर सोचें।

कौनसा टेडी लें और किस टेडी का क्या मतलब है?

गुलाबी टेडी – Pink Teddy

क्रश से गुलाबी टेडी पाने का मतलब होता है कि व्यक्ति आपको पसंद करता है।

लाल टेडी – Red Teddy

लाल रंग जुनून, करुणा, इच्छा और प्रेम का रंग होता है। यह दो लोगों के बीच भावनात्मक बातों के बारे में बताता है। तो अगर आप प्यार का इजहार करना चाहते हैं , तो ये रंग आपके लिए बेहद अच्छा है।

नारंगी टेडी – Orange Teddy

नरंगी रंग खुशी, आकर्षण के साथ-साथ जुनून को भी दर्शाता है। अगर आपको कोई इस रंग का टेडी बियर आपको देता है तो आपको बहुत जल्द उस व्यक्ति से प्रपोजल आने वाला है।

सफेद टेडी – White Teddy

सफेद टेडी बियर का मतलब है कि आप पहले से ही किसी और साथी के साथ बुक्ड हैं। अगर आपको किसी से भी सफेद टेडी मिलता है तो उसका मतलब है कि आपको अपने जीवन में आगे बढ़ जाना चाहिए। बेटर लक नेक्स्ट टाइम !

ब्राउन टेडी – Brown Teddy

किसी भी संयोग से, यदि आपका प्रेमी आपको भूरे रंग का टेडी बियर देता है, तो इसका मतलब है कि आपने उसका दिल तोड़ दिया है। मामले को जल्द से जल्द हल करना बेहतर है।

नीला टेडी – Blue Teddy

यह शाही रंग आकाश और समुद्र से जुड़ा हुआ है। गहरे नीले रंग की टेडी गहराई का प्रतीक है। इसका मतलब है कि आप जिसे चाहते हैं उसके लिए बेहद गंभीर हैं।

टेडी बियर शायरी - Teddy Bear Shayari

1. तुम हँसते रहो टेडी बेयर की तरह,

मुस्कुराते रहो हमेशा छलकती बेयर की तरह,

बस गए हो दिल में किसी डिअर की तरह,

Happy teddy bear day 2017 my dear.

2. चॉकलेट की खुशबू,

आइसक्रीम की मिठास,

प्यार की मस्ती

और हाथों का स्वाद

हसी के गुब्बारे और तुम्हारा साथ,

मुबारक हो आपको टेडी डे का त्यौहार !

3. अगर आप एक टेडी होते,

तो हम अपने पास रख लेते,

डाल के अपनी झोली में

साथ साथ अपने ले चलते

हग कर के रोज़ रात को

अपने संग सुलाते….