वैलेंटाइन वीक में क्यों मनाया जाता है किस डे, दिलचस्प है ये वजह
पर्सनालिटी (PERSONALITY)

वैलेंटाइन वीक में क्यों मनाया जाता है किस डे, दिलचस्प है ये वजह

Women Raftaar

साल का फरवरी का महीना एक ऐसा महीना होता है जहां हर जगह प्यार की खुशबू होती है और कायनात अपने प्यार का इजहार करने में लगी होती है। प्यार के ऐसे बहुत से किस्से होते हैं जो आगे बढ़ते हैं तो कुछ नाकामयाब हो जाते हैं। लेकिन प्यार करने वाले कभी रुकते नहीं हैं। वैलेंटाइन वीक के सबसे खास दिनों में से एक है किस डे, जो कि बेहद स्पेशल माना जाता है। इस लेख में हम आपको बताते हैं कि इस दिन को आप कैसे खास बना सकते हैं, जिसे आप और आपका पार्टनर कभी न भूल पाए।

किस डे क्यों मनाते हैं ?

किस प्यार जताने का एक भाव। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ये दिन भी क्यों मनाया जाता है? तो जान लीजिए किस प्यार, देखभाल और स्नेह व्यक्त करने का भाव है। इसी लिए कपल्स वैलेंटाइन वीक में अपने प्यार को रोमैंटिक तरीके बनाने के लिए एकदूसरे को किस करते हैं।

किस करते समय क्या करें और क्या न करें?

किस डे मनाते समय आपको कुछ बातें ध्यान में रखनी चाहिए। किस करते समय सबसे जरूरी बात ध्यान में ये रखनी चाहिए कि जिस व्यक्ति को आप किस करने जा रहे हैं उसे आपकी भावनाओं के बारे में पता होना चाहिए, ऐसे मामलों में खासकर जहां आप उस व्यक्ति के साथ लंबे समय से रिलेशन में नहीं हैं। इस तरह की भावनाएं सिर्फ कपल्स के बीच में ही जताई जाती है, जो कि एकदूसरे के साथ लम्बे समय से होते हैं। और अगर आप अपने नए प्यार को किस करना चाहते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि किस हमेशा लिप लॉक ही नहीं होती।

ऐसे मामलों में, आप और आपका पार्टनर एकदूसरे को अच्छे से जानते हैं और इन भावनाओं के साथ सहज महसूस करते हैं, तो किस फीलिंग को शेयर करने के लिए एक अच्छा अवसर हो सकता है। किस करने से पहले ध्यान रहे आप मिंट खा लें जिससे आपके मुंह से बदबू न आए।

किस डे शायरी - Kiss Day Shayari

1. काश मेरे होंठ तेरे होंठों को छू जाए

देखूं जहां बस तेरा ही चेहरा नज़र आए

हो जाए हमारा रिश्ता कुछ ऐसा

होंठों के साथ हमारे दिल भी जुड़ जाए

Happy Kiss Day !

2. We get heat from the sun,

We get water from rain,

We breathe through air,

And sweet kiss energize the relationship.

HAPPY KISS DAY!

3. Proposing you was my desire, having you is my love,

Loving you is my passion, pleasing you is my duty,

Missing you is my habit and kissing you is my wish

HAPPY KISS DAY!