अगर आप भी हैं आलसी तो ये रहें सरल मेकअप टिप्स
मेकअप (Makeup Tips)

अगर आप भी हैं आलसी तो ये रहें सरल मेकअप टिप्स

Women Raftaar

बाहर जाने वाली महिलाओं में सबसे आलस देखने को मिलता है। उन्हें ये लगता है सुबह कौन उठे, कौन तैयार हो, कौन मेकअप करें। ऐसे ख्याल उनके दिमाग में रोज आते हैं। लेकिन अब आपको ये सोचने की जरूरत नहीं है सुबह आप आराम से उठिये क्योंकि हम आपके लिए लेकर आएं कुछ ऐसे आसान मेकप टिप्स जिन्हें आप 5 मिनट में कर सकते हैं। चलिए आपको इस लेख में बताते हैं –

मॉइश्चराइजर या बीबी क्रीम का इस्तेमाल करें –

अगर आपको सुबह उठने में आलस आता है, तो एक परफेक्ट बेस बनाना बेहद मुश्किल है। अगर आपकी स्किन पर पिम्पल्स या अन्य त्वचा संबंधी परेशानी है तो आप टिंटेड मॉइस्चराइज़र या किसी बीबी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन दोनों प्रोडक्ट्स को आप एक सामान्य मॉइस्चराइज़र की तरह लगा सकते हैं। ये आपको हेल्दी ग्लो देने में मदद करेंगे।

मस्कारा का इस्तेमाल करें -

मस्कारा आपकी आंखों को बड़ी और खुली हुई दिखाने में मदद करता है। जब आप सुबह उठती हैं तो आँखें सूजी हुई सी दिखती हैं, ऐसे में मस्कारा लेजिनेस या हैंगओवर के प्रभाव को कम करने में मदद कर सकता है। जिस दिन आप बेहद आलस महसूस कर रही हैं उस दिन जेट ब्लैक मस्कारा लगाएं या एनर्जी के साथ आप कलर्ड आइलाइनर भी लगा सकती हैं। अगर आप इतना मेकअप करना पसंद नहीं करेंगी तो सिर्फ मस्कारा ही लगाएं।

काजल से बनाएं आंखों को खूबसूरत -

आपने देखा होगा आप जब अन्य मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती, लेकिन सिर्फ काजल लगाने से ही आपके लुक में एकदम से नया बदलाव आ जाता है। अगर आपका आइलाइनर लगाने का नहीं है और ये लुक बेहद हेवी हो रहा हैं, तो आप सिर्फ काजल से भी खुद को खूबसूरत बना सकती हैं।

ब्राइट लिपस्टिक का चयन करें -

जब आप प्रॉपर मेकअप करने के मूड में नहीं होती तो मेकअप भी आपके फेस पर अच्छा नहीं लग सकता। इसलिए आप मेकअप के साथ जबरदस्ती न करें। लिप्स के लिए आप ब्राइट लिपस्टिक चुन सकती हैं और थके हुए चेहरे से अपना ध्यान हटा सकती हैं।