इस तरह करें आईब्रो को तेजी से घना
मेकअप (Makeup Tips)

इस तरह करें आईब्रो को तेजी से घना

Remedies To Grow Thick Eyebrows In Hindi

Team Raftaar

कुछ लोग कितने लक्की होते हैं जिनकी आईब्रो मोटी और घनी होती हैं, लेकिन कुछ को आईब्रो घना या मोटा दिखाने के लिए क्या-क्या नहीं सोचना पड़ता। आपकी चाहे आईब्रो किसी त्वचा संबंधी समस्या से खराब हो गयी हो या फिर कुछ ज्यादा ही टूटती हैं, हमारे पास आपकी इस समस्या का हल है। कुछ ट्रिक्स और टेक्निक्स से आप अपनी आईब्रो पहली जैसी घनी या मोटी कर सकती हैं। चलिए आपको इस लेख में बताते हैं –

पतली आईब्रो के पीछे का जाने कारण -

कुछ लोगों की अनुवांशिक रूप से पतली आईब्रो होती है, लेकिन अगर आपकी आईब्रो पहले घनी थी और अब वो पतली हो चुकी हैं तो आपको इसका कारण जानने की आवश्यकता है। आईब्रो कई कारणों से झड़ सकती हैं जैसे - एलर्जिक, ऑटोइम्यून डिसऑर्डर या फंगल इन्फेक्शन्स। तो बस आपको क्या करना है आपको इसके कारणों की जड़ तक जाना जिससे कि आप इनका सही ट्रीटमेंट शुरू कर सकें।

कैंची की जगह ट्वीज़र्स का इस्तेमाल करें -

अगर आप अपनी आईब्रो पर कैंची का उपयोग करती हैं तो अब उन्हें ट्वीज़र्स के साथ बदल दें। 10 से 15 हफ्ते तक अपनी आईब्रो को न छेड़ें तब तक जब तक आईब्रो की नई ग्रोथ न आ जाए। कैंची का इस्तेमाल आप आईब्रो के ऊपर एक्स्ट्रा बालों को निकालने के लिए कर सकती हैं।

सोप बार का इस्तेमाल करें -

अगर आपकी भी आईब्रो के बीच के किसी हिस्से में बाल नहीं हैं, तो आप सोप बार या फिर स्पूली ब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं जिससे वो हिस्सा अच्छे से भर सके। आपको बस स्पूली ब्रश को गीला करना है और ब्रश में साबुन का हिस्सा लेना है। फिर ब्रश से आईब्रो को कॉम्ब करें, जिस तरफ हिस्सा खाली है उस तरफ ब्रश घुमाएं।

आईब्रो के लिए करें प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल -

आप आईब्रो को घना दिखाने के लिए प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। मार्कट में आईब्रो कंडीशनर और तेल आते हैं जो आपकी समस्या का हल कर सकते हैं। यह प्रोडक्ट्स बालों की मजबूती और लचीलता में मदद करते हैं, जिससे बाल टूटने से बचते हैं। एक अच्छी ग्रोथ के लिए आप दिन में दो बार अरंडी का तेल लगा सकती हैं।