करवा चौथ पर मेकअप करने के बेस्ट टिप्स
मेकअप (Makeup Tips)

करवा चौथ पर मेकअप करने के बेस्ट टिप्स

karva chauth par makeup karne ke best tips

Women Raftaar

करवा चौथ का दिन शादीशुदा महिलाओं के लिए एक खास दिन होता है। खासकर उन महिलाओं के लिए जिनकी नई-नई शादी हुई होती है। वो महिलाएं करवा चौथ के दिन खूबसूरत दिखने के लिए घंटो पार्लर में बिता देती हैं

लेकिन आज हम आप को बताएंगे कुछ ऐसी टिप्स के बारे में जिसके बाद आप को घंटों पार्लर में नहीं बैठना होगा।

1. त्वचा में निखार लाएं -

करवा चौथ से दो-तीन दिन पहले मुल्तानी मिट्टी और शहद का फेस पैक बनाकर लगाएं। इसके लिए आप आधा चम्मच मुल्तानी मिट्टी में एक चम्मच शहद मिला लीजिए और तैयार है आप का फेस पैक। इसे आप चेहरे पर अच्छे से लगा लें। इससे आपके चेहरे की डेड स्किन निकल जाएगी और चेहरे पर अलग ही निखार आ जाएगा।

2. हेयरस्टाइल के लिए परेशान -

करवा चौथ के दिन हर महिला इंडियन लुक में ही दिखना चाहती है इसलिए वह हेयरस्टाइल को लेकर बहुत परेशान रहती है। अगर आप भी परेशान हैं तो आप साड़ी पर अपने आप अच्छा से जूड़ा बना सकती हैं और उस पर गजरा जरूर लगा लें। गजरा आप के हेयरस्टाइल को अलग ही लुक देगा। 

3. मेहंदी से पहले -

करवा चौथ पर मेहंदी लगवाने से पहले आप अपने हाथों और पैरों की वैक्सिंग, मेनिक्योर और पेडिक्योर करवा लें। साथ ही नाखूनों पर आपकी स्किन टोन को सूट करता हुए नेल पेंट भी लगवा लें ताकि आप की मेहंदी गहरी और खूबसूरत रचे और लोगों को दिखे भी।  

4. घर पर ही मेकअप -

चेहरे पर अपनी स्किन टोन के मुताबिक सही फाउंडेशन लगाएं ताकि बेस सही हो। इसके बाद चेहरे के दाग-धब्बों और डार्क सर्कल्स को छुपाने के लिए कंसीलर लगाएं।

फिर कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं। इसके बाद आंखों का मेकअप करें। लाइनर, काजल और मस्कारा लगाना गलती से भी न भूलें। आखिर में अपनी स्किन टोन के मुताबिक लिपस्टिक शेड चुनें और अगर आप ने अपना आई मेकअप डार्क किया है तो लिपस्टिक हलके रंग की ही चुनें।