स्किन केयर प्रोडक्ट्स को ऑनलाइन खरीदते समय इन टिप्स से कर पाएंगी पैसे कम खर्च
मेकअप (Makeup Tips)

स्किन केयर प्रोडक्ट्स को ऑनलाइन खरीदते समय इन टिप्स से कर पाएंगी पैसे कम खर्च

Women Raftaar

बहुत सी महिलायें ऐसी हैं जिन्हें स्टोर्स पर जाकर शॉपिंग करना अच्छा लगता है, काउंटर से काउंटर पर जाकर स्किन केयर प्रोडक्ट्स की खरीदारी करती हैं। लेकिन अब जैसा कि आप जानती हैं लॉकडाउन की स्थिति पैदा हो रखी है, तो ऐसे में हर महिला घर में बैठकर अपने ब्यूटी प्रोडक्ट्स खत्म होने के बाद यही सोच रही है कि मैं कैसे अब शॉपिंग करने बाहर जाऊं। आप में से कई महिलायें आजकल ऑनलाइन शॉपिंग पर निर्भर हैं, लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग करते समय कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है और सबसे जरूरी उतनी ही सबसे ज्यादा जेब खर्च होती है। तो इस लेख में हम आपकी मदद करने आएं हैं, इस लेख में दिए गए टिप्स की मदद से आप सही प्रोडक्ट्स को बिना ज्यादा पैसे खर्च किए खरीद सकती हैं।

अपनी स्किन को समझें -

सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, आपकी त्वचा की बनावट, टोन और संवेदनशीलता को समझना बहुत महत्वपूर्ण है। स्किनकेयर उत्पादों को केवल इसलिए खरीदना क्योंकि यह बिक्री पर है या इसलिए क्योंकि किसी सेलेब्रिटी ने इसकी पेशकश की है, ऐसे में आपको किसी भी तरह की मदद नहीं मिलेगी। स्किनकेयर उत्पादों के साथ, आपको उसका टेस्ट और उसकी कमी जानने की आवश्यकता है। एक बार जब आप जान जाते हैं कि कौन सा उत्पाद आपकी त्वचा पर सूट करता है, तो आप अलग-अलग उत्पादों पर पैसा खर्च करने की बजाए एक ही उत्पाद को इस्तेमाल करेंगे।

रिसर्च और समझ -

इससे पहले कि आप उन पर अपना भरोसा रखें, विभिन्न स्किनकेयर उत्पादों के बारे में पढ़ना वास्तव में आवश्यक है। कुछ समय निकालें, कुछ सूचनात्मक वीडियो देखें या समीक्षा पढ़ें और उन विशिष्ट उत्पादों पर कुछ ज्ञान प्राप्त करें, जिन्हें खरीदने से पहले आप उन पर पैसा लगाते हैं। मार्केटिंग वाली बातों से दूर रहें और उन स्रोतों से सिफारिशें लें, जो त्वचा से जुडी सही राय देते हैं।

अच्छे से सर्च करें -

अपनी ऑनलाइन खोज के साथ बहुत विशिष्ट हो। वेबसाइट पर दस विभिन्न प्रकार के उत्पादों पर स्क्रॉल न करें। सब केटेगरी में जाएं और जो आप देख रहे हैं उसे टाइप करें और फिर कम उत्पाद विकल्पों में से चुनें। यह आपको निर्णय लेने में संकीर्णता लाने में मदद करेगा और आपके पास आपकी त्वचा के प्रकार के अनुसार चुनने के लिए अधिक सटीक उत्पाद विकल्प होंगे।

अच्छे स्किन केयर ऑफर को देखें –

बेशक यह छूट और बिक्री के माध्यम से बिल्कुल ठीक है। लेकिन अपने आप को कुछ भी और सब कुछ खरीदने न दें, क्योंकि वो इस तरह के प्रस्ताव हर किसी को देते हैं। आपको बहुत सारे ऑनलाइन पोर्टल्स मिलेंगे जिनमें कई ऑफ़र और सर्वश्रेष्ठ डील्स चल रही हैं। इसमें कुछ समय लगाएं और केवल उन उत्पादों के लिए सर्वश्रेष्ठ चुनें जिन्हें आपको वास्तव में ज़रूरत है।

पैसे बचाएं -

आपकी स्किनकेयर किट में सभी लक्जरी उत्पादों को शामिल करना आवश्यक नहीं है। आप आने जाने के आधार पर बैग के आकार के उत्पादों पर विचार कर सकते हैं और कुछ विश्वसनीय उच्च-अंत उत्पादों में भी निवेश कर सकते हैं। लेकिन दोनों के बीच एक संतुलन खोजें। केवल महंगे उत्पादों पर सोच-विचार कर खर्च न करें क्योंकि उनकी लागत बेहद ज्यादा है, लागत के साथ-साथ उनका बेहतर होना भी जरूरी है। जहां से भी आप खरीद रहे हैं अपनी त्वचा की बनावट, प्रकार और टोन के आधार पर उत्पादों को चुनें।