आंखों की पलकों को लंबा करने के 5 टिप्स
त्वचा (Skin Care Tips)

आंखों की पलकों को लंबा करने के 5 टिप्स

Women Raftaar

कुछ लड़कियों की आंखों की पलकें प्राकृतिक रूप से बेहद खूबसूरत होती हैं, लेकिन कुछ लड़कियों को ऐसा प्राकृतिक रूप से वरदान नहीं मिलता। लंबी व घनी पलकें न सिर्फ देखने में अच्छी लगती हैं, बल्कि देखने में बड़ी भी लगती हैं। हालांकि नकली पलकें लगाना बेहद आसान काम है लेकिन आप इन्हें हमेशा तो नहीं लगा सकते तो प्राकृतिक लंबी पलकों के लिए हम इस लेख में आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं। तो चलिए शुरू करते हैं –

रोजाना रात में तेल लगाएं -

रोजाना रात को सोने से पहले, कोई भी तेल की कुछ बूंदों को पलकों पर लगाएं जैसे अरंडी का तेल, सरसों का तेल या नारियल का तेल। हर दिन तेल लगाएं और आप जल्द ही उन्हें समय के साथ बढ़ते देखेंगे।

पेट्रोलियम जेली -

कुछ पेट्रोलियम जेली लें और एक पुराने मस्कारा ब्रश का उपयोग करके इसे हर रात अपनी पलकों पर लगाएं। इससे आपको एक अच्छा परिणाम मिलेगा और आपकी पलकों को बढ़ने में मदद मिलेगी।

विटामिन ई तेल -

जल्दी से परिणाम प्राप्त करने के लिए हर दिन अपने आहार में विटामिन ई की खुराक शामिल करें क्योंकि इन पूरक आहार में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट स्वस्थ बालों के विकास को बढ़ावा देते हैं।

ग्रीन टी -

न केवल डिटॉक्स करने के लिए ग्रीन टी पीना बहुत अच्छा है, बल्कि यह पलकों के लिए भी बहुत अच्छा है। आपको बस इतना करना है कि पंद्रह मिनट के लिए कुछ हरी चाय की पत्तियों को पानी में भिगो दें। पानी के ठंडा हो जाने पर, पानी को पलकों पर लगाएं और रात भर छोड़ दें। आप ग्रीन टी बैग्स को आधे-आधे घंटे के लिए आंखों पर रख सकते हैं, उनका भी यही असर होगा।

शिया बटर -

चूंकि शिया बटर अपने बालों को नरम करने के गुणों के लिए जाना जाता है, यह विटामिन ए और विटामिन ई से समृद्ध है, जो पलकों को बढ़ाने में मदद करता है। बस आधा चम्मच शिया बटर लें और इसे अपनी उंगलियों के बीच रगड़ें। अब, इस पिघले हुए मक्खन को अपनी पलकों पर लगाएं और रात भर छोड़ दें।