घी के 5 अद्भुत सौंदर्य लाभ

घी के 5 अद्भुत सौंदर्य लाभ
घी के 5 अद्भुत सौंदर्य लाभ

अगर आप अपने खाने में घी खाना पसंद करते हैं, तो आपको यह जानकर अच्छा लगेगा कि घी त्वचा के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है। आज से आपको घी का स्किन पर कैसे इस्तेमाल करना है, चलिए आपको बताते हैं -

शुष्क त्वचा के लिए -

अगर आप पूरे साल रूखी त्वचा से जूझ रहे हैं, तो घी आपके काम आ सकता है। घी की कुछ बूँदें लें और अपनी त्वचा पर लगाएं। बस कुछ मिनट के लिए घी से मालिश करें और इस तरह घी आपकी स्किन में अब्सॉर्ब हो जाएगा और रूखी त्वचा के लिए एक सुरक्षा कवच प्रदान करेगा।

झुर्रियों से मुक्ति -

अगर आपको लगता है कि घी डालने से खाने का स्वाद बढ़ जाता है, तो एक अच्छी खबर ये भी है कि, यह आपकी त्वचा को अधिक जवान दिखाने में भी मदद करता है घी में मौजूद विटामिन ई एंटी-एजिंग को बढ़ावा देता है, इसलिए नियमित रूप से घी खाने से आपकी त्वचा जवां और झुर्रियों से मुक्त रहेगी।

नहाने में काम आता है

आप घी को नहाने के तेल के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बस 5 बड़े चम्मच घी लें और इसे अपने पसंदीदा आवश्यक तेल की 10 बूंदों के साथ मिलाएं। नहाने के बाद इस तेल की कुछ बूंदों को अपने शरीर पर लगाएं और इस तरह आपको अपनी त्वचा कोमल लगने लगेगी।

सुस्त और थकी हुई आंखें

यदि आप सुस्त और थकी हुई आंखों से पीड़ित हैं, तो उंगलियों पर कुछ मात्रा में घी लें और फिर उसे अपने आँखों के आसपास लगाएं। ध्यान रहे कि घी आंखों के अंदर न जाए। आंखों के आसपास घी की नियमित मालिश करने से आपकी आंखें पहले से ज्यादा चमकदार नजर आने लगेगी।

Related Stories

No stories found.