जानें चेहरे पर सिर्फ बर्फ लगाने से कैसे मिल सकती हैं निखरी त्वचा

जानें चेहरे पर सिर्फ बर्फ लगाने से कैसे मिल सकती हैं निखरी त्वचा

चेहरे को चमकदार बनाने के लिए आप कितने महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स खरीदते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आपके फ्रिज में भी बेहद कीमती सामान रखा हुआ है। जी हां हम बात कर रहे हैं बर्फ की।

आप भी सोच रहे होंगे कि बर्फ कैसे स्किन के लिए अच्छी हो सकती है? बर्फ आपको ठंडा रखने के अलावा, बर्फ से मसाज करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है, और यह स्किन को भी स्वस्थ तरीके से चमकदार बनाता है। बर्फ त्वचा के ऑयल को नियंत्रित करने में मदद करता है, मुहांसों से बचाता है और छिद्रों को भी कम करता है।

अगर आप आंखों के नीचे की सूजन से परेशान हो गई हैं या अन्य कोई त्वचा संबंधी समस्या है तो आप बर्फ का उपयोग जरूर करें। सबसे अच्छी बात तो ये है कि आपको बर्फ के अलावा और कुछ इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं पड़ती। आइस फेशियल को और प्रभावी बनाने के लिए इस लेख में हम आपको टिप्स बता रहे हैं।

ग्रीन टी क्यूब्स -

दो ग्रीन टी बैग्स को पानी में डालें और गर्म होने के लिए रख दें। कुछ मिनट के बाद गैस बंद करके पानी को ठंडा करने के लिए रख दें। पानी को छान लें और फिर पानी को आइस ट्रे में डाल दें। आइस ट्रे को फ्रीजर में रख दें। बर्फ तैयार होने के बाद उसे रोजाना अपने चेहरे पर लगाएं। इससे आपको ताजगी मिलेगी और ग्रीन टी में मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट के भी गुण मिलेंगे।

नींबू और खीरे का मिश्रण -

खीरे को घिस लें और निम्बू के जूस के साथ उसे मिला लें। अब इस मिश्रण को आइस ट्रे में डाल दें। तैयार होने के बाद इसे कभी भी स्किन को चमकदार बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। नींबू में साइट्रिक एसिड होता है, जो मुहांसों से बचाने में मदद करता है।

एलोवेरा क्यूब्स -

एलोवेरा जेल को कुछ मात्रा में पानी के साथ मिलाएं और फिर उसे आइस ट्रे में डाल दें। आइस ट्रे को फ्रीजर में रख दें। आप इसका इस्तेमाल रोजाना करें। यह बर्फ सनबर्न और इन्फेक्शन से लड़ने में आपकी मदद करेगा और आपकी स्किन को हाइड्रेट रखेगा।

गुलाब जल क्यूब्स -

गुलाब जल को बराबर मात्रा में पानी के साथ मिलाएं और फिर उसे आइस ट्रे में डालकर फ्रीजर में रख दें। इस बर्फ का इस्तेमाल रोजाना करें इससे स्किन का पीएच स्तर नियंत्रित रहेगा और अत्यधिक तेल का भी उत्पादन नहीं होगा। यह उपाय सभी तरह की स्किन के लिए फायदेमंद है।

No stories found.