करवा चौथ के दिन त्वचा की खूबसूरती बनाए रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स
त्वचा (Skin Care Tips)

करवा चौथ के दिन त्वचा की खूबसूरती बनाए रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Women Raftaar

करवाचौथ का दिन पास आ गया है और हर महिला इस उत्सव के मौसम को भव्य और तेजस्वी देखना चाहता है। इस साल कुछ त्वरित स्किनकेयर युक्तियों के साथ आप अपनी चमक बरकरार रख सकती हैं। आपकी त्वचा को फिर से जीवंत, ताजा और चमकदार महसूस करवाने के लिए स्किनकेयर में कुछ चरणों का पालन करना जरूरी है। इस लेख में हम आपके चेहरे की प्राकृतिक चमक बरकरार रखने के लिए कुछ सरल टिप्स बता रहे हैं। तो चलिए शुरू करते हैं –

  • स्वस्थ त्वचा के लिए, हर दिन मेकअप को हटाना बहुत जरूरी है। अपने नियमित फेस वाश के साथ एक अच्छे मेकअप क्लींजर का उपयोग करें। यह आपको गंदगी से बचाने और छिद्रों को बंद करने में मदद करेगा।

  • अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए फेस स्क्रब को शामिल करें। यह मृत त्वचा को हटाने और छिद्रों को गहरा करने और आपकी त्वचा को फिर से जीवंत करने में मदद करेगा।

  • अपनी त्वचा को फेसमास्क से भी पोछें, जो आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करेगा, खासकर एक्सफोलिएशन सेशन के बाद। अगर, आप एक शीट मास्क का उपयोग कर रहे हैं, इसे हटाने के बाद त्वचा में सीरम की मसाज करें। और, क्ले मास्क के लिए, सुनिश्चित करें कि आप अपनी त्वचा को अच्छी तरह से सूखने के बाद ही धोएं।

  • अपना चेहरा धोने के बाद, सुनिश्चित करें कि आप एक सही टोनर का उपयोग करें, यह त्वचा के PH संतुलन को बनाए रखने में मदद करेगा और छिद्रों को भी कम करेगा।

  • एक अन्य विकल्प मॉइस्चराइजर लगाना। यह त्वचा को ताज़ा रखने और एक स्वस्थ चमक प्राप्त करने में मदद करेगा। एक हाइड्रेटिंग मॉइस्चराइज़र त्वचा को जवान दिखता है।