कोरियन ब्यूटी टिप्स अपनाएं और चमकदार त्वचा पाएं

कोरियन ब्यूटी टिप्स अपनाएं और चमकदार त्वचा पाएं
कोरियन ब्यूटी टिप्स अपनाएं और चमकदार त्वचा पाएं

कोरियाई स्किनकेयर हाल ही में बेहद लोकप्रिय हो रहा है। हमारे देश में अधिक से अधिक लोग अपने स्किनकेयर रूटीन को कोरियाई में बदल रहे हैं। अगर आप उनमें से आते हैं जो बहुत सारे त्वचा देखभाल उत्पादों को खरीदने में अपना समय और पैसा खर्च कर रहे हैं, लेकिन फिर भी कोई असर नहीं दिख रहा है, तो इस लेख में कोरियाई ब्यूटी टिप्स को एक बार फॉलो जरूर करें। आपको खुद ब खुद परिणाम दिखाई देने लगेंगे।

10 सेकंड के नियम का पालन करें

इससे हमारा तात्पर्य यह है कि आपको अपने उत्पादों को जल्द से जल्द स्किन पर लागू करना चाहिए। नहाने के बाद, आपको 10 सेकंड के भीतर अपना टोनर लगाना चाहिए। आप जितनी देर लगाने लगाएंगे, आपकी त्वचा उतनी ही डिहाईड्रेट होती जाएगी। हाइड्रेट स्किन पर क्रीम लगाने से उसे अवशोषित करने में मदद मिलेगी। यदि आप जिम में हैं और आपके पास टोनर नहीं है, तो वहां फेस वाश करने के बाद 10 सेकंड के भीतर अपना मॉइस्चराइजर लगा लें।

अपने शीट मास्क को जिम में ले जाएं

कॉटन शीट मास्क इस समय कोरियाई सौंदर्य का क्रेज बना हुआ है। हाइड्रेटिंग से लेकर एक्सफोलिएटिंग से लेकर त्वचा को चमकदार बनाने तक आपको हर तरह के शीट मास्क मिल जाएंगे। अपने शीट मास्क का अधिकतम लाभ उठाने के लिए, आपको उन्हें जिम या स्पा के स्टीम रूम में ले जाएं। एक बार जब आपके छिद्र खुल जाते हैं, तो आपका शीट मास्क नमी को लॉक करने में आपकी मदद करेगा।

चेहरे की मालिश करें

कोरियाई लोगों के लिए, चेहरे की मालिश एक दैनिक रूटीन है। कुछ मालिश तकनीकें हैं जिनका आप उपयोग कर सकते हैं: अपनी त्वचा के नीचे की मांसपेशियों और ऊतकों की मालिश करने के लिए अपने पोर या उंगलियों का उपयोग करें। इससे ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और आपके चेहरे से ऑक्सीजन का प्रवाह होता है। इससे आपकी त्वचा चमकदार बनी रहती है। रोजाना अपने चेहरे की मालिश करने से झुर्रियों से लड़ने में मदद मिलती है और इससे आपकी एजिंग की समस्या भी दूर होती है।

सिर्फ एक बार अपना चेहरा न धोएं

चेहरे को दिन में दो से तीन बार धोना बेहद जरूरी है। सबसे पहले अपना मेकअप हटाएँ और फिर अपनी त्वचा को गहराई से साफ करने के लिए दूसरे उत्पाद से अपना चेहरा फिर से धोएं।

चेहरे को थपथपाएं

सुनकर आपको थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन यह कोरिया में बहुत लोकप्रिय तकनीक है। कोरिया में महिलाएं अपने दैनिक स्किनकेयर रूटीन को खत्म करने के बाद कम से कम 50 बार अपने चेहरे को थपथपाती हैं। यह चेहरे की मांसपेशियों को मजबूत करता है और ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होता है।

Related Stories

No stories found.