ऑयली स्किन से बचाव करेंगे ये 4 ब्यूटी हैक्स

ऑयली स्किन से बचाव करेंगे ये 4 ब्यूटी हैक्स
ऑयली स्किन से बचाव करेंगे ये 4 ब्यूटी हैक्स

तैलीय त्वचा किसी को भी पसंद नहीं होती है, इससे चेहरा चिकना और अतिरिक्त चिपचिपा लगने लगता है और इसकी वजह से पिम्पल्स भी बहुत निकलने लगते हैं।इस सौंदर्य समस्या को हल करने के लिए, हमने आपके चेहरे पर तेल कम करने के लिए 4 ब्यूटी हैक्स बनाए हैं, इनका रोजाना इस्तेमाल करें और फिर देखें चमत्कार -

आराम से चेहरे को धोएं

सबसे पहले, तैलीय त्वचा के लिए एक अच्छे फेस वाश में निवेश करें। अतिरिक्त तेल उत्पादन को कम करने के लिए आपको अपना चेहरा एक से अधिक बार धोना चाहिए। आदर्श रूप से, आपको अपना चेहरा एक बार सुबह और फिर रात को सोने से पहले धोना चाहिए। यह छिद्रों में बंद अतिरिक्त सीबम को खत्म करने में मदद करेगा।

ब्लोटिंग पेपर्स

क्लींजिंग रूटीन के अलावा आप ऑयली स्किन का ऑइल सोखने के लिए ब्लोटिंग पेपर्स या नॉर्मल टिश्यू पेपर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने चेहरे पर कागज का प्रयोग आराम-आराम से करें, इसे अपनी त्वचा पर ज्यादा रगड़े नहीं, वरना इससे मुहांसे बढ़ सकते हैं।

ऑयली फूड

क्या आप जानते हैं कि आपका आहार भी अतिरिक्त तेल का उत्पादन बढ़ाता है? ऑयल को बढ़ने से रोकने के लिए विटामिन ए से भरपूर भोजन करें, जो तेल उत्पादन को धीमा करने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, शराब का सेवन कम करें और ऑयली फूड खाने से बचें।

क्ले मास्क

फेशियल करवाने के बजाय, आप ऐसा फेशियल का इस्तेमाल करें जिसमें स्टीम दी जाती हो या फिर क्ले मास्क का भी उपयोग कर सकते हैं। ये मास्क तेल उत्पादन और यहां तक कि अशुद्धियों को कम करने में मदद करेगा। तैलीय त्वचा को दूर करने के लिए आप सप्ताह में एक बार क्ले मास्क को स्किनकेयर रूटीन में शामिल जरूर करें।

No stories found.