लिप सर्जरी से पायें खूबसूरत होंठ - Lip Surgery Se Payein Khoobsurat Honth
बीमारी और उपचार (Health conditions and diseases)

लिप सर्जरी से पायें खूबसूरत होंठ - Lip Surgery Se Payein Khoobsurat Honth

Women Raftaar

भरे हुए, और मांसल होंठ अच्छे स्वास्थ्य और सुंदरता की निशानी माने जाते हैं। आपके होंठ प्राकृतिक तौर पर पतले और दबे हुए हों या बढ़ती उम्र के कारण ऐसा हुआ हो, आपके पास उन्हें खूबसूरत बनाने के कई तरीके हैं।

कॉस्मेटिक सर्जरी के अंतर्गत आने वाले लिप इंजेक्शन (Lip Injection) में आर्टिफिशल या प्राकृतिक फिलर भरकर होंठो में इंजेक्ट किया जाता है जिससे आपके होंठ भरे हुए लगने लगते है। लेकिन ऐसा कुछ महीनों तक हो सकता है क्योंकि यह एक अस्थाई तरीका है जबकि स्थाई तरीके के लिए इम्प्लांट (Implant), लिप लिफ्ट (Lip Lift), वेरमिलीअन एडवांसमेंट (Vermilion Advancement) या परमानेंट मेकअप (Permanent Make-up) करवाया जा सकता है।

लिप सर्जरी की जरूरत क्यों - Need of Lip Augmentation Surgery

  • यदि होंठ बहुत पतले हों, हँसते समय लगभग अदृश्य हो जाते हों।

  • बढ़ती उम्र के साथ होंठ के किनारे लटकने लगे हों।

  • आपको लगता हो कि आपके चेहरे पर मोठे होंठ ज्यादा बेहतर दिखेंगे।

  • आप अपने होंठो को लेकर सेल्फ कॉन्शियस हैं।

लाभ - Benefits of Lip Augmentation Surgery

कुछ लिप इंजेक्शन अस्थाई होते हैं जिन्हें अपनी सुविधा के अनुसार कराया जा सकता है। यदि आपको होठों में बदलाव पसंद आये तो दोबारा करा सकती हैं अन्यथा पहले जैसा आकार वापस आ जाएगा।

स्थाई परिणाम के लिए इम्प्लांट और सर्जरी जैसे विकल्प मौजूद हैं। जिससे बार इंजेक्शन के प्रोसेस से नहीं गुजरना पड़ेगा।इंजेक्शन में बहुत जल्द मात्र एक दिन में रिकवरी संभव है जबकि होंठ की किसी भी सर्जरी में मात्र एक हफ्ते का समय लगता है।