ब्रेकअप कैसे करें
रिलेशनशिप पर्सनालिटी प्रॉब्लम्स (Relationship Personality Problems)

ब्रेकअप कैसे करें

Breakup kaise kare

Women Raftaar

किसी भी रिश्ते को खत्म करना आसान नहीं होता। अगर आप लंबे वक्त से रिलेशनशिप में हैं तो उस रिश्ते को खत्म करना और भी ज्यादा मुश्किल होता है। हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं ताकि अगर आप अपने रिश्ते को खत्म करने की सोच रहे हों तो आपको किसी तरह का पछतावा न हो। क्योंकि ब्रेकअप का भी बेस्ट तरीका होता है।

हालांकि बिना सोचे समझे और आवेश में आकर किसी भी रिश्ते को एक झटके में कभी खत्म नहीं करना चाहिए। ब्रेकअप से पहले सारे पहलुओं के बारे में सोच लेना चाहिए और उसके बाद अपने निर्णय के बारे में अपने पार्टनर को बताना चाहिए।

1. अगर आप ब्रेकअप के बारे में सोच रहे हैं तो पहले तैयारी कर लें। इस बात को पहले से ही तय कर लें कि आपको अपने पार्टनर को क्या कहना है। अगर आपको यह थोड़ा मुश्किल लग रहा है तो अपने किसी दोस्त के सामने या फिर शीशे के सामने उन बातों को दोहरा लें जो आप अपने पार्टनर से रिश्ता तोड़ते वक्त कहने की सोच रहे हैं।

2. ब्रेकअप के लिए सही जगह का चुनाव करें। ऐसी जगह चुनें जहां आप अपने पार्टनर को अपनी बात कह सकें। उसको अपने ब्रेकअप के फैसले के बारे में बता सकें। जगह ऐसी होनी चाहिए जहां आप और आपका पार्टनर दोनों ही सहज महसूस करें।

3. अगर आपने ब्रेकअप का मन बना लिया है तो अपने पार्टनर को अपना फैसला आमने-सामने सुनाए। उसे भी अपनी बात कहने का मौका दें और बिना आवेश में आए, शांति से उसे अपने ब्रेकअप के फैसले से अवगत कराएं। हालांकि कई बार प्रेमी-प्रेमिका फोन पर ही ब्रेकअप का फैसला सुना देते हैं जो कि बाद में पछतावे का कारण बनता है। आप कोशिश करें कि बात आमने-सामने होनी चाहिए। 

4. अगर आपका पार्टनर आपसे ब्रेकअप का कारण पूछता है तो उसे पूरी ईमानदारी से अपनी बात बताएं। ब्रेकअप के कारणों से उसे अवगत कराएं। इससे भविष्य में आप एक-दूसरे से नजरें मिला सकेंगे।

Raftaar
women.raftaar.in