भोपाल की गलियों में मिलता है ये बेस्ट लजीज स्ट्रीट फूड
स्ट्रीट फूड (Street Food)

भोपाल की गलियों में मिलता है ये बेस्ट लजीज स्ट्रीट फूड

Bhopal ki galiyo me milta hai ye best lajeej street food

Women Raftaar

मध्य प्रदेश का खाना फूड लवर्स को बेहद पसंद आता है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का स्ट्रीट फ़ूड देशभर में लोकप्रिय है। यहां की कुछ गलियों में इतना स्वादिष्ट खाना मिलता है कि खाने का स्वाद आपकी जुबान से उतरे नहीं। अगर आप भोपाल जा रहे हैं तो पहले इस लेख को पढ़ लें कि जिससे आपको पता चल सके कि वहां का मशहूर खाना क्या है। तो चलिए आपको बताते हैं –

सुलेमानी चाय -

अगर आप अपने दिन की शुरुआत चाय के साथ करते हैं तो भोपाल में जाकर अदरक , मसाला या इलायची चाय की जगह सुलेमानी चाय की चुस्की जरूर लें। सुलेमानी चाय या नमक वाली चाय आपको खासतौर पर पुराने भोपाल में मिलेगी, यकीन मानिए आपको ये चाय बेहद पसंद आएगी।

पोहा-जलेबी से अपने दिन की शुरुआत -

भोपाल के हर नुक्कड़ व गली में आपको पोहा और जलेबी का नाश्ता करने को मिल जाएगा लेकिन इस बार पोहा के साथ जलेबी खाकर देखें। हेल्दी और स्वादिष्ट दोनों ही टेस्ट आपको एक ही प्लेट में मिलेंगे।

भोपाल चिकन कोरमा -

नॉन वेज खाने का शौक रखते हैं तो भोपाल में चिकन कोरमा रेसिपी खाना न भूलें। ये रेसिपी चिकन को मसालेदार ग्रेवी में धीमी आंच पर पकाकर बनाई जाती है। इस डिश को जब भी खाएंगे तो आपके मुंह में पता भी नहीं चलेगी, चबाने के साथ ही एकदम घुल जाएगी।

चटोरी गली का सूप -

भोपाल में खाने के जो शौक़ीन हैं उन्हें पता होगा कि एक चटोरी गली नाम का एक अड्डा है, जहां आपको हर तरह के खाने की चीजें मिल जानेगी। लेकिन चटोरी गली जाएं तो वहां सूप पीना न भूलें।

बर्फी रसमलाई और हाजी लस्सी वाला - 

तीखा और नमकीन चखने के बाद अब बारी आती है मीठे की। भोपाल में मीठे में बर्फी रसमलाई आपका मन खुश कर देगीं। इटवाड़ा चौक के पास भी आप हाजी लस्सी वाले की लस्सी पी सकते हैं।

Raftaar
women.raftaar.in